उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

Almora: जूनियर हाईस्कूल बागपाली में युवाओं की शारीरिक दक्षता प्रशिक्षण(Physical efficiency training) शुरू, पुलिस सहित सैन्य बलों की तैयारी कर रहे युवाओं को मिलेगा फायदा

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

Almora: Physical efficiency training of youth started in Junior High School Bagpali

अल्मोड़ा, 23 जून 2022- राजकीय जूनियर हाईस्कूल बागपाली में गुरुवार 23 जून से तीन दिवसीय पुलिस व अन्य भर्ती प्रक्रिया में प्रतिभाग की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए प्रशिक्षण शिविर(Physical efficiency training) शुरू हो गया है।

Physical efficiency training
Physical efficiency training


पूर्व प्रस्तावित इस प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ मुख्य अतिथि दन्या थाना के उप निरीक्षक मीना आर्या ने किया।


इस अवसर पर मुख्य अतिथि उप निरीक्षक मीना आर्या ने कहा कि इस तरह के प्रशिक्षण (Physical efficiency training)से युवाओं को भर्ती की तकनीकी जानकारी मिलती है जो भर्ती में सफल होने के लिए आवश्यक है।

Physical efficiency training
Physical efficiency training


उन्होंने पुलिस भर्ती के तहत महिलाओं को रस्सी कूद,बॉल थ्रो आदि बारीकियों की जानकारी भी दी। साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे समय इस तरह के मार्गदर्शन का अभाव था किन्तु इस कार्यक्रम से अभाव को दूर किया जा सकता है। यह कार्यक्रम एक सार्थक पहल है। आगामी समय में इसके अच्छे परिणाम होंगे।


खासकर युवतियों को इस तरह के कार्यक्रम में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने की भी उन्होंने अपील की। तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर (Physical efficiency training)के पहले दिन 1600 मीटर दौड़,लम्बी कूद, बीम आदि प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षकों ने बच्चों का साक्षात्कार भी लिया। उनका शारीरिक व मानसिक विकास करने की कोशिश की।
कार्यक्रम का संचालन कार्यक्रम के मुख्य आयोजक शिक्षक योगेंद्र रावत ने किया। इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उप निरीक्षक मीना आर्या, प्रशिक्षक भूतपूर्व सैनिक गोपाल नेगी,प्रकाश मिश्रा,मूलचंद कोरी,दीपक नेगी,सामाजिक कार्यकर्ता हर्ष बिष्ट,मनोज कुमार,एसएमसी अध्यक्ष महेश राम, ग्रामप्रधान भीम राम, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि प्रकाश राम,कॉस्टेबल सुरेंद्र नेगी,प्रकाश नगरकोटी,कुंदन लाल,अरविंद,प्रेम आर्या आदि कई लोग भी प्रशिक्षण शिविर में उपस्थित रहे। प्रशिक्षण के पहले दिन 80 लड़के व लड़कियों ने प्रशिक्षण में हिस्सा लिया।

Related posts

नही कम हो रहा अल्मोड़ा में कोरोना का ग्राफ, आज आए इतने नए पॉजिटिव

Newsdesk Uttranews

पांच वर्ष की बालिका पर झपटा गुलदार : किया अस्पताल भर्ती

Newsdesk Uttranews

रत्नेश्वर मंदिर में बही आस्था की बयार, सुंदरकांड के बाद लगाया माघी खिचड़ी का भोग, सैकड़ों लोगों ने लिया प्रसाद

Newsdesk Uttranews