Nav Khanna Suicide Case: गाजियाबाद में 12वीं के छात्र ने 23वीं मंजिल से छलांग लगाकर किया सुसाइड,आखिर ये कैसे हो गया?

Smriti Nigam
4 Min Read

ATS Advantage Society Case: गाजियाबाद के सोसाइटी में 12वीं क्लास के एक स्टूडेंट की खुदकुशी का मामला सामने आया है। नव खन्ना नाम के इस स्टूडेंट के जब से एक सुसाइड नोट भी मिला है।

Ghaziabad Suicide Case: दिल्ली से सटे गाजियाबाद की सबसे पॉश माने जाने वाली एटीएस एडवांटेज सोसाइटी में 12वीं क्लास के एक स्टूडेंट की 23वीं मंजिल से गिरकर मौत हो गई, छात्र को जब अस्पताल पहुंचाया गया तो उसकी जेब से एक सुसाइड नोट भी मिला जिसमें लिखा था कि ‘आई फियर कि सुसाइड फेल न हो जाए, फ्लोर 24, डेथ कन्फर्म’। अब पुलिस इस मामले में हत्या और आत्महत्या दोनों ही एंगल पर जांच कर रही है। सोसाइटी के सीसीटीवी को भी खंगाला जा रहा है। मृतक की पहचान नव खन्ना उर्फ कविश के रूप में हुई है।

new-modern

अभी 12वीं क्लास का रिजल्ट आना था बाकी

आपको बता दे कि यह घटना उस वक्त हुई जब नव खन्ना और उसके दो दोस्त 24वें फ्लोर की टेरिस पर खड़े होकर मोबाइल से फोटोग्राफी कर रहे थे। इंदिरापुरम थाना इलाके के नीचे खंड 3 में रहने वाले 17 साल के नव खन्ना उर्फ कविश ने इसी साल 12वीं का एग्जाम भी दिया और उसका रिजल्ट भी अभी आना बाकी था।

इतनी रात को 24वें फ्लोर पर क्या कह रहा था नव?

देर शाम नव अपने दोस्त ईशान और कार्तिक के साथ एटीएस एडवांटेज सोसाइटी में आया यहां पर 21 नंबर टावर में उनका दोस्त प्रणय रहता है। चारों दोस्त 24वें फ्लोर पर पहुंच गए। फिर रात करीब पौने 9 बजे नव खन्ना 23वें फ्लोर से नीचे गिर गया, पुलिस उसको लेकर शांति गोपाल हॉस्पिटल पहुंची, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

किस फ्लोर से कूदा नव?

इस मामले में एसीपी स्वतंत्र कुमार सिंह का कहना है कि आरडब्ल्यूए और सिक्योरिटी से खबर मिलते ही इंदिरापुरम थाने की पुलिस और फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची और उसके दोस्तों से पूछताछ की। दोस्तों ने कहा कि वह सभी टेरिस पर मोबाइल से फोटोग्राफी कर रहे थे। इसके बाद एटीएस सोसाइटी में रहने वाला प्रणय अपने फ्लैट में चला गया जब टेरिस पर नव खन्ना ईशान और कार्तिक बचे। इन दोनों ने बताया कि प्रणय के जानने के बाद नव यह कहकर नीचे चला गया कि वह अभी थोड़ी देर में आ रहा है। वो 24वें से 23वें फ्लोर पर आया और बालकनी से नीचे कूद गया, उसके गिरने की तेज आवाज आई।

मैच कराई जाएगी सुसाइड नोट की लिखावट

एसीपी का कहना है कि पुलिस अब छात्र को शांति गोपाल हॉस्पिटल में लेकर पहुंची वहां उसकी जेब से एक सुसाइड नोट भी मिला। शुरुआती जांच से यह मामला खुदकुशी का लग रहा है। सुसाइड नोट की लिखावट में अब मैच करवाई जाएगी। बाकी पुलिस सीसीटीवी कैमरे को भी खंगाल रही है।

फिलहाल इस हादसे ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं. सबसे अहम सवाल यह है कि क्या नव खन्ना सुसाइड करने के उद्देश्य से ही बिल्डिंग की छत पर गया था और क्या पहले से ही सुसाइड नोट लिखकर आया था।