shishu-mandir

टाटा की यह कारें जल्द होने वाली है लॉन्च, अब हो जाएगा इंतजार खत्म, जानिए पूरी डिटेल

Smriti Nigam
3 Min Read

यदि आप भी इन दिनों टाटा मोटर्स की कोई फोर व्हीलर कर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो जल्द ही टाटा कंपनी अपनी पांच नई कारे भारतीय बाजार में लेकर आने वाली है। इनमें से कुछ कार इलेक्ट्रॉनिक होगी तो कुछ नॉर्मल पेट्रोल और डीजल वाली होगी लेकिन इन सभी में कुछ ना कुछ अंतर जरूर होगा।

टाटा मोटर्स 2024 में बचे हुए महीना में एक नहीं बल्कि 5 नई कारों को लॉन्च करने वाली है। आपको बता दे की आने वाली पांच कारों में 4 SUV होगी। चलिए आपको पांचो कार के बारे में एक-एक करके विस्तार रूप से बताते हैं।

new-modern
gyan-vigyan

Tata Punch Facelift

saraswati-bal-vidya-niketan

टाटा मोटर्स की टाटा पंच फेसलिफ्ट इस साल के अंत तक लॉन्च हो जाएगी। बताया जा रहा है कि फेसलिफ्ट टाटा पंच में कई बदलाव किए गए हैं। इसमें 1.02 लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 85 Bhp की पावर और 113 Nm का टिकटोक जनरेट करने में सक्षम होगा।

Altroz Racer

यह कंपनी की सबसे पॉपुलर हैचबैक गाड़ी है जिस कंपनी फेसलिफ्ट वर्जन में लॉन्च करेगी। इसमें कुछ नए फीचर्स को जोड़ा गया है जिसमें 360 डिग्री कैमरा पार्किंग सेंसर और टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम जैसे महत्वपूर्ण फीचर शामिल है।

Curvv EV

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कार को हाल ही में दिल्ली में हुए मोबिलिटी एक्सपो में शोकेस भी किया था। टाटा कंपनी इसे इसी साल लॉन्च करेगी। यह कार सिंगल चार्ज में 450 से 500 किलोमीटर की ड्राइविंग देने में सक्षम है।

Tata Harrier EV

इस लिस्ट में टाटा की सबसे लोकप्रिय एसयूवी टाटा हैरियर EV भी शामिल है। इसकी बैटरी काफी दमदार है जिससे यह इलेक्ट्रिक कर एक बार में फुल चार्ज होने पर 500 किलोमीटर की रेंज आसानी से दे देती है।

Tata Curvv ICE
टाटा मोटर्स टाटा कर्व EV लॉन्च के 3 से 4 महीने बाद इस ICE वजन को लॉन्च करने की प्लान बना रही है। इसमें 1.2 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा, यह इंजन 122 Bhp की अधिकतर पावर और 225 Nm का पिक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगी। और कई शानदार फीचर्स दिए जाएंगे।