T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, पंत और जडेजा की हुई वापसी

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। रोहित शर्मा की कप्तानी में 15 सदस्यीय टीम इस बार चैंपियन बनने के इरादे से मैदान में उतरेगी। टीम में ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा की वापसी हुई है जबकि युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को पहली बार वर्ल्ड कप टीम में जगह मिली है।

टीम इंडिया ने आखिरी बार 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी। इसके बाद से टीम इंडिया ICC ट्रॉफी जीतने में नाकाम रही है। T20 वर्ल्ड कप की बात करें तो भारत ने 2007 में पहला T20 वर्ल्ड कप जीता था। उसके बाद से टीम इंडिया एक बार भी खिताब नहीं जीत पाई है। ऐसे में इस बार टीम इंडिया और रोहित शर्मा पर ट्रॉफी जीतने का दबाव होगा।

ऋषभ पंत पिछले साल दिसंबर में कार एक्सीडेंट के बाद से टीम से बाहर चल रहे थे। वहीं, रवींद्र जडेजा भी चोट के कारण लंबे समय से टीम से बाहर थे। इन दोनों की वापसी से टीम इंडिया को मजबूती मिलेगी।

आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के बाद यशस्वी जायसवाल को पहली बार वर्ल्ड कप टीम में जगह मिली है। उनकी आक्रामक बल्लेबाजी टीम इंडिया के लिए फायदेमंद साबित हो सकती है।

टीम इंडिया:

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

ट्रैविलिंग रिजर्व:

रिंकू सिंह, शुभमन गिल, खलील अहमद और आवेश खान