अब घर से शुरू करें यह शानदार बिजनेस, हर महीने होगी जबरदस्त कमाई,नहीं रहेगी जाॅब की टेंशन

Smriti Nigam
3 Min Read

अगर आप नौकरी के साथ में कम पैसों में किसी बिजनेस को करने के बारे में सोच रहे हैं तो यह आज की खबर आपके बेहद कम आ सकती है। आप इस बिजनेस को सिर्फ ₹100000 में शुरू कर सकते हैं और इससे आपकी अच्छी खासी कमाई भी हो जाएगी। इसके लिए आपके शहर या फिर गांव से दूर जाने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी

new-modern

आज हम आपको ऐसे पांच बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी शुरुआत एक लाख रुपए में की जा सकती है। इसकी खास बात यह है कि इसको कहीं से भी शुरू किया जा सकता है और अच्छा खासा लाभ कमाया जा सकता है।

मोबाइल रिपेयरिंग का बिजनेस

अगर आप ₹100000 में मोबाइल रिपेयरिंग की शॉप शुरू कर सकते हैं तो इससे भी अच्छी कमाई होती है। आज के समय में हर किसी को फोन की जरूरत होती है। आप भले गांव में हो या फिर शहर में हो मोबाइल आज की लाइफस्टाइल का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है इसलिए यह बिजनेस हर जगह काम आएग।

कुरियर का बिजनेस

आप किसी भी कोरियर कंपनी से टाइअप करके उनकी सर्विसेज को प्रदान कर सकते हैं। आप खुद की कोरियर कंपनी को भी ओपन कर सकते हैं। इससे पहले आप छोटे स्तर पर ही खोला जा सकता है। आप कई सारी कंपनियों का सामान एक जगह से दूसरे जगह पहुंचा सकते हैं यदि आपके पास गाड़ी है तो आराम से आप इसे ₹100000 में शुरू कर सकते हैं।

कार वॉशिंग का बिजनेस

कार वॉशिंग का बिजनेस भी शहरों में काफी डिमांड में है इसके लिए सिर्फ कुछ सामानों की आवश्यकता होती है आप एक जमीन को किराए पर ले सकते हैं और इसकी शुरुआत कर सकते हैं। गांव में भी यह बिजनेस अच्छा चलने की उम्मीद है क्योंकि वहां पर आसपास में कहीं कर वॉशिंग सर्विस नहीं मिलती है।

फूल वाला बिजनेस

घरों में शादियों व किसी दूसरे आयोजन में लोगों के द्वारा प्यार का प्रदर्शन फूल देकर किया जाता है। इसलिए फूल का बिजनेस भी हर जगह डिमांड में है और इस बिजनेस को कहीं भी 1 लाख रुपये में शुरु किय़ा जा सकता है।

होम गार्डिंग का बिजनेस

अगर आप ₹100000 लगाकर हम गार्डिंग का बिजनेस शुरू करते हैं तो भी आपको काफी मुनाफा होगा। गमला, बीज और खाद् के साथ में आप पौधों को भी उगा सकते हैं आप ये काम अपनी छत पर, घर के गार्डन या फिर किराएं की जा सकती है। पौधा उगाने के बाद उसे ऑनलाइन या फिर किसी भी दुकान पर उचित कीमत में सेल कर सकते हैं।