Business Ideas: इस बिजनेस से कर पाएंगे ₹200000 महीने की कमाई,जाने क्या है बिजनेस

Smriti Nigam
2 Min Read

Business Ideas:आज के समय में नौकरी जल्दी नहीं मिलती है। इसके लिए आपके पास अपना खुद का बिजनेस होना जरूरी है, जिससे आप बंपर कमाई कर सकते हैं। देश के ज्यादातर लोग बिजनेस और रिस्क टेकिंग इन्वेस्टमेंट करते रहते हैं यदि आपको भी बिजनेस करना मुश्किल लगता है तो आज हम आपके लिए एक ऐसा बिजनेस लेकर आए हैं जिसे आप यदि सूझबूझ के साथ करते हैं तो इस बिजनेस में आपको हंड्रेड परसेंट सफलता जरूर मिलेगी।

new-modern

आज हम आपके लिए एक बेहतरीन बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं। इस बिजनेस से आपको लाखों रुपए की कमाई भी होगी। इस बिजनेस को गोल्डफिश फार्मिंग का बिजनेस कहते हैं। इस बिजनेस से आप ₹200000 की कमाई कर पाएंगे। लोगों का मानना है कि गोल्डफिश को घर में रखने पर गुड लक आता है। इसी के साथ गोल्डफिश की बाजार में कीमत भी बहुत महंगी है तो आईए जानते हैं इस बिजनेस के बारे में सारी बातें-

यदि आप भी अपना बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो आपको तकरीबन 10000 से डेढ़ लाख रुपए की जरूरत होगी। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए 100 वर्ग फुट के एक्वेरियम को खरीदना होगा।

अगर आप यह एक्वेरियम बाजार से खरीदते हैं तो यह आपको 50000 के करीब मिल जाएगा और इसके साथ ही आपको 50000 में और चीजे भी मिल जाएगी गोल्डफिश की फार्मिंग करने के लिए आपको सेट की आवश्यकता होती है। इसको खरीदने के लिए आपको इसकी रेशों फीमेल एवं मेल चार अनुपात एक होना चाहिए।

सेट डालने के पश्चात 4 से 6 महीने बाद मछलियां बेचने के लिए तैयार हो जाती हैं। इन मछलियों के फार्मिंग करके आप हर महीने लाखों रुपए की कमाई कर पाएंगे और अपने बिजनेस को आगे बढ़ा पाएंगे।