Education News. अगर करना चाहते हैं इंटर के बाद बीटेक तो इस कॉलेज मे मिल रही है हॉस्टल समेत कई सारी सुविधाएं, वह भी कम में

Smriti Nigam
3 Min Read

Education News. बीटेक कोर्स के लिए 90000 रुपए सालाना फीस तय की गई है।M.tec के लिए ये फीस ₹70000 है। इसी के साथ स्टूडेंट को हॉस्टल की सुविधा भी दी जा रही है। इसमें बेहद कम शुल्क लिया जा रहा है। सर छोटू राम इंजीनियरिंग कॉलेज में मेरठ के साथ गोरखपुर, सीतापुर, लखनऊ, वाराणसी, रायबरेली और अन्य जनपदों के स्टूडेंट भी यहां अध्ययन करने आते हैं।

अगर आप भी बीटेक या एमटेक से संबंधित कोर्स करना चाहते हैं, लेकिन प्राइवेट इंस्टिट्यूट होने की वजह से महंगी फीस के कारण आप यह कोर्स नहीं कर पा रहे हैं। तो ऐसे युवाओं के लिए चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय एक अच्छा अवसर लेकर आया है। विश्वविद्यालय परिसर में स्थित छोटू राम इंजीनियरिंग कॉलेज इसके लिए एक अच्छा ऑप्शन माना जा रहा है।यहां शासन द्वारा निर्धारित फीस के अनुसार ही स्टूडेंट बीटेक और एमटेक सभी पाठ्यक्रम में अध्ययन कराया जा रहा है।

new-modern

सर छोटू राम इंजीनियरिंग कॉलेज के डायरेक्टर प्रोफेसर नीरज सिंघल के‌ अनुसार ये कॉलेज एकमात्र ऐसा संस्थान है जहां शासन की ओर से तय फीस के अनुसार स्टूडेंट को बीटेक, एमटेक में अध्ययन कराया जाता है। उन्होंने बताया जो स्टूडेंट एडमिशन लेना चाहते हैं वो तुरंत ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।

सात विषय में पढ़ाई

प्रोफेसर का कहना है कि इस कॉलेज में बीटेक के सात कोर्स चलाए जा रहे हैं। इसमें बीटेक इलेक्ट्रिकल्स, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, बीटेक एग्रीकल्चर इंजीनियरिंग, बीटेक केमिकल इंजीनियरिंग, कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग, इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी इंजीनियरिंग सहित कुल 7 कोर्स हैं. यहां यह कोर्स करने के बाद युवाओं के लिए एक रोजगार मेला भी लगाया जाता है। पिछले 3 साल में 60% से अधिक युवाओं का कैंपस सिलेक्शन हो चुका है। एक स्टूडेंट को बीटेक इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी के बाद एक 21 लाख रुपए सालाना पैकेज की नौकरी भी दी गई है।

हॉस्टल भी मिलेगा

बीटेक कोर्स के लिए 90000 सालाना रुपए फीस तय की गई है। एमटेक के लिए यह फीस 70000 रुपए है। इसी के साथ स्टूडेंट के लिए हॉस्टल की सुविधा भी है। इसके लिए बेहद कम शुल्क लिया जाता है। सर छोटू राम इंजीनियरिंग कॉलेज में मेरठ के साथ गोरखपुर, सीतापुर, लखनऊ, वाराणसी, रायबरेली और अन्य जनपदों के स्टूडेंट भी अध्ययन करने आते हैं।