उत्तराखंड में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, 7 जिलों में ओलावृष्टि का अलर्ट

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम करवट लेने जा रहा है। रविवार को मौसम के सुहावने मिजाज के बाद सोमवार को देहरादून समेत सात जिलों में तेज आंधी-तूफान और ओलावृष्टि की आशंका जताई गई है। मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

गौरतलब हो, मौसम विभाग के अनुसार, देहरादून, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, टिहरी, पौड़ी और हरिद्वार जिलों के कुछ इलाकों में तेज गर्जन के साथ झोंकेदार हवाएं चल सकती हैं और ओलावृष्टि भी हो सकती है।

इसके अलावा पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चंपावत, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर जिलों में भी 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से झोंकेदार हवाएं चलने और बिजली चमकने की संभावना है।

बता दें, इससे पहले शनिवार को भी प्रदेश में अचानक मौसम बदला था। तेज आंधी और बारिश के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई थी। कई जगहों पर जलभराव और पेड़ गिरने की घटनाएं भी सामने आई थीं।

मौसम विभाग ने लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी है। लोगों को आंधी-तूफान के दौरान घरों के अंदर रहने और पेड़ों के नीचे शरण न लेने की सलाह दी गई है। किसानों को भी अपनी फसलों को ओलावृष्टि से बचाने के लिए आवश्यक कदम उठाने की सलाह दी गई है।