News-web

टी20 विश्व कप से पहले बांग्लादेश से भिड़ेगा भारत, न्यूयॉर्क में हो सकता है अभ्यास मैच

Published on:

1 जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका में शुरू हो रहे टी20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम एक अभ्यास मैच खेलेगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह मैच बांग्लादेश के खिलाफ न्यूयॉर्क में खेला जा सकता है।

हालांकि, आईसीसी ने अभी तक अभ्यास मैचों का आधिकारिक ऐलान नहीं किया है, लेकिन भारतीय टीम के शुरुआती 3 ग्रुप मैच न्यूयॉर्क के ‘नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम’ में होने के कारण भारतीय बोर्ड इस मैच को भी न्यूयॉर्क में ही आयोजित कराने की कोशिश कर रहा है।

3 चरणों में जायेंगे खिलाड़ी

आईपीएल 2024 खत्म होने के बाद चयनित भारतीय खिलाड़ी 3 चरणों में अमेरिका रवाना होंगे। पहला बैच 25 मई को, दूसरा 26 मई को और तीसरा बैच आईपीएल फाइनल खत्म होने के बाद अमेरिका के लिए रवाना होंगे।

वहीं, इंग्लैंड और पाकिस्तान जैसी कुछ टीमें विश्व कप से ठीक पहले द्विपक्षीय टी20 सीरीज खेल रही हैं, जिसका आखिरी मैच 30 मई को खेला जाएगा। इसलिए, इन टीमों के लिए अभ्यास मैच खेलने की संभावना कम है।

20 टीमें हिस्सा ले रहीं हैं इस बार

इस बार टी20 विश्व कप में पहली बार 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिन्हें 5-5 टीमों को 4 ग्रुप में बांटा गया है। भारतीय टीम ग्रुप-ए में है और उसका पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ होगा।

इनसे भिड़ेगा भारत

T20 वर्ल्ड कप में भारत अपना पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी। इसके बाद भारत 9 जून को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगा, जबकि ग्रुप स्टेज के आखिरी 2 मुकाबले भारत 12 और 15 जून को अमेरिका और कनाडा के खिलाफ खेलेंगी। बता दें, भारतीय समयानुसार सभी मैच रात 8 बजे शुरू होंगे।