Join WhatsApp

News-web

अब फोन में दो सिम कार्ड रखना पड़ेगा भारी, सरकार ने लिया यह फैसला, जाने क्या है पूरी खबर

Published on:

आज के समय में टेलीकॉम सेक्टर में एक से बढ़कर एक अच्छे प्लान देखने को मिलते हैं। अगर आप एक सिम कार्ड यूजर है तो यह खबर आपके लिए काम की है। जैसा कि आपको पता ही होगा कि दिसंबर 2021 में लगभग सभी टेलीकॉम कंपनियों ने अपने टैरिफ प्लांस की कीमतें बढ़ा दी थी। वही अब एक बार फिर से टेलीकॉम कंपनियों की ओर से टैरिफ प्लांस की कीमत बढ़ाने की बातें सामने आ रही है।

आपको बता दे की ढाई साल से ज्यादा समय हो चुका है लेकिन अभी जिओ, एयरटेल, वोडाफोन आइडिया कंपनियों ने अपने प्लान में कोई बदलाव नहीं किया है। वही इंडस्ट्री के एक्सपर्ट्स का कहना है कि टेलीकॉम सेक्टर कंपनी अगले कुछ महीनो में अपना प्रीपेड और पोस्ट पर रिचार्ज प्लान में बढ़ोतरी कर सकती हैं। हालांकि अभी से लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

दो SIM रखने वालों के लिए बढ़ेगी मुसीबत

अगर प्लान में बढ़ोतरी होती है तो जाहिर से बात है कि दो सिम वाले लोगों के लिए यह मुश्किल पैदा हो सकती है। क्योंकि रिचार्ज प्लान महंगे होने के साथी खर्च भी ज्यादा बढ़ जाएगा। इस वजह से अपने स्मार्ट फोन में दो सिम यूज कर रहे हैं लोगों के लिए चिंता की बात हो सकती है।

वहीं हम अगर अभी की बात करें तो Reliance Jio, Airtel और Vodafone Idea के सिम को Active रखने के लिए आपको लगभग 150 रुपये खर्च करना होता हैं। अगर इसकी कीमत बढ़ जाती है तो आपके पैसों का खर्च और बढ़ जाएगा और दूसरी सिम को चालू रखने के लिए भी अलग से पैसे लगाने पड़ेंगे।

कितना पैसा देना पड़ सकता है?

जैसा कि हमने आपके ऊपर बताया कि अभी आधिकारिक तौर पर इसकी कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है अभी सिर्फ यह कयास लगाए जा रहे हैं की तारीफ प्लान महंगे हो सकते हैं बाकी आने वाले समय में इस बात में कितनी सच्चाई हैं और कितनी नहीं? ये पता चल जाएगा।