News-web

इस गर्मियों में नहीं पड़ेगी फ्रिज की जरूरत, इस देसी जुगाड़ से पानी रहेगा कूल कूल, यकीन ना आए तो देख लीजिए

Published on:

इंटरनेट पर जुगाड़ की भरमार देखी जा सकती है लेकिन कई बार कुछ ऐसा देखने को भी मिल जाता है जिसके बाद इंसान का माथा ही घूम जाता है। हाल ही में इंटरनेट पर एक ऐसा ही जुगाड़ काफी वायरल हो रहा है जिसे देखने के बाद आप भी यकीन नहीं कर पाएंगे। दरअसल इस वीडियो में एक महिला ने अपनी को ठंडा करने के बारे में बताया है जिसके बाद आपको फ्रिज की भी जरूरत नहीं पड़ेगी और नहीं आपको किसी तरह का कोई बिजली का बिल देना पड़ेगा।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक देसी महिला दिखाई दे रही है जिसने पानी ठंडा करने का ऐसा जुगाड़ बताया है जिसके बाद फ्रिज बेचने वालों का भी घाटा होने वाला है। इस ट्रिक से महिला ने में 15 से 20 मिनट में पानी की बोतल को आसानी से ठंडा कर लिया है और इसके लिए किसी बिजली की भी जरूरत नहीं है। यह एकदम नेचुरल तरीका है।पानी ठंडा करने के लिए महिला पानी की बोतल को पेड़ से बांधकर लटका देती है और इस पर एक गिला कपड़ा भी लपेट देती है। इसके बाद हवाओं से ये पानी कुछ ही देर में एकदम ठंडा हो जाता है।

बिना फ्रीज के पानी ठंडा करने का उपाय

इंस्टाग्राम पर वायरल हुए महिला के इस जुगाड़ वाले वीडियो को यूजर्स द्वारा काफी लाइक किया जा रहा है। इस पर एक यूजर ने लिखा है कि बोलने और समझाने का तरीका बहुत ही क्लियर है। वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा है कि काफी बढ़िया तरीका है। बता दें, इस वीडियो को ‘divyasinha266’ नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है, जिस पर अब तक 1 लाख से अधिक लाइक्स आ चुके हैं।