Join WhatsApp

News-web

हरिद्वार और ऋषिकेश में ऑफलाइन पंजीकरण पर तीन दिनों के लिए रोक, सुरक्षा को लेकर उठाया गया कदम

Published on:

उत्तराखण्ड में चारधाम यात्रा पर आ रहे श्रद्धालुओं की अभूतपूर्व भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने हरिद्वार और ऋषिकेश में स्थित ऑफलाइन पंजीकरण काउंटर को 17 मई से 19 मई तक के लिए बंद करने का फैसला लिया है।

गौरतलब हो, उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद के निदेशक सुमित पंत ने बताया कि यह निर्णय यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। धामों में पहले से ही पंजीकृत यात्रियों की भीड़ अत्यधिक हो गई है और ऐसे में नए पंजीकरण से व्यवस्था और बिगड़ने का खतरा है।

ऑफलाइन पंजीकरण काउंटर बंद होने से केवल ऑनलाइन पंजीकरण ही स्वीकार किए जाएंगे। श्रद्धालु चारधाम यात्रा की आधिकारिक वेबसाइट या मोबाइल एप के माध्यम से अपना पंजीकरण करा सकते हैं।

बता दें, यह कदम प्रशासन द्वारा चारधाम यात्रा को सुचारू रूप से संचालित करने और श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की असुविधा से बचाने के लिए उठाया गया है। हालांकि, इससे ऑफलाइन पंजीकरण पर निर्भर रहने वाले श्रद्धालुओं को कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

प्रशासन श्रद्धालुओं से अपील कर रहा है कि वे यात्रा पर आने से पहले ही ऑनलाइन पंजीकरण करा लें और यात्रा संबंधी नवीनतम जानकारी के लिए आधिकारिक सूत्रों पर नजर रखें।