News-web

प्रेमिका की खातिर दोस्त ने की प्रेमिका की दादी की हत्या, अश्लील वीडियो की धमकी देकर रची खौफनाक साजिश

Published on:

उत्तराखंड के हरिद्वार में एक तीर्थ पुरोहित परिवार की बुजुर्ग महिला की निर्मम हत्या का पुलिस ने खुलासा किया है। ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र में घटी इस सनसनीखेज वारदात में पुलिस ने महिला की पोती और उसके प्रेमी के दोस्त को गिरफ्तार किया है। जांच में सामने आया है कि पोती ने प्रेमी को पैसे देने के लिए अपनी ही दादी को रास्ते से हटाने की साजिश रची थी।

गौरतलब हो, एसएसपी प्रमेंद्र सिंह डोबाल ने बताया कि मंगलवार दोपहर मोहल्ला चाकलान में 63 वर्षीय अर्चना श्रोत्रिय की घर में घुसकर हत्या कर दी गई थी। हत्यारों ने उनके सिर पर भारी वस्तु से वार कर उनकी जान ले ली थी। पुलिस ने मृतका के देवर के बेटे की शिकायत पर हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू की। पुलिस और सीआईयू की आठ टीमें इस मामले की जांच में जुट गईं और 450 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली गई। जांच के दौरान पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लिया, जिसने पूछताछ में अपना गुनाह कबूल कर लिया।

गिरफ्तार युवक उदित ने पुलिस को बताया कि मृतका की पोती का अनुराग नामक युवक से प्रेम प्रसंग था। उदित और अनुराग दोनों दोस्त थे और मृतका की पोती भी उनकी दोस्त थी। पोती के पास उदित और उसकी प्रेमिका की कुछ निजी तस्वीरें और वीडियो थे, जिनके बदले वह अनुराग को ब्लैकमेल करके पैसे ऐंठती थी।

बता दें, अनुराग एक छोटी-मोटी नौकरी करता था, लेकिन पोती द्वारा ब्लैकमेल किए जाने के कारण उसे लगातार पैसे की ज़रूरत रहती थी। धीरे-धीरे घर से पैसे गायब होने लगे तो अर्चना को शक हुआ और उन्होंने अपने पैसे छिपाने शुरू कर दिए। उन्हें जल्द ही समझ आ गया कि उनकी पोती ही पैसों की हेराफेरी कर रही है। इस बात से परेशान होकर पोती ने उदित को धमकी दी कि वह उसकी दादी को रास्ते से हटा दे, वरना वह उसके प्राइवेट वीडियो वायरल कर देगी। इसके बाद उदित, अनुराग और पोती ने मिलकर अर्चना की हत्या की साजिश रची। प्लान के मुताबिक, जब घर के सभी लोग बाहर चले गए, तब उदित घुसकर अर्चना की हत्या कर दी।

पुलिस ने इस मामले में मृतका की पोती और उदित को गिरफ्तार कर लिया है और अनुराग की तलाश की जा रही है। यह मामला इस बात का जीता-जागता उदाहरण है कि कैसे प्रेम और लालच में अंधे होकर लोग अपनों की भी हत्या करने से गुरेज नहीं करते।