News-web

तड़पकर चली गई चार दिन के नवजात बच्चे की जान, डॉक्टरों की सलाह पर घरवालों ने किया ऐसा काम, जानें पूरा मामला

Published on:

यूपी के मैनपुरी से एक बेहद दर्दनाक खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है यहां मात्र चार दिन की नवजात की मौत हो गई है और इसकी वजह परिजनों के लापरवाही और डॉक्टरों की सलाह बताई जा रही है।आपको बता दे की जन्म के बाद बच्ची को पीलिया की शिकायत हो गई थी। इस पर डॉक्टर ने सलाह दी कि बच्चों को धूप में रखें इसके बाद परिजनों ने बात को बिना सोचे समझे बच्चे को लगभग 30 मिनट की धूप में रख दिया जिसके चलते उसकी मौत हो गई मौत के बाद परिजनों ने खूब बवाल किया।

इसकी वजह से डॉक्टर प्राइवेट अस्पताल छोड़कर भाग गए। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए CMO डॉ आरसी गुप्ता के निर्देश पर अस्पताल पर ताला जड़ दिया गया है।

घटना मैनपुरी के घिरोरा थाना क्षेत्र की है। जहां रीता नाम के महिला ने 4 दिन पहले राधारमण रोड पर बने साईं अस्पताल में एक बच्ची को जन्म दिया था। जन्म के बाद डॉक्टरों ने कहा कि बच्ची को पीलिया है इसे कुछ देर के लिए धूप में रख दें। इस सलाह पर परिजनों ने बच्ची को धूप में रख दिया। बच्चे को जब धूप से वापस लाया गया तो उसमें कुछ भी हलचल नहीं दिखाई दी। डॉक्टर ने जांच करके बताया कि बच्ची मर चुकी है। इतना सुनते ही बच्चे की मौत पर परिवार जनों ने हंगामा शुरू कर दिया और इसकी शिकायत अधिकारियों से कर दी।

बिना रजिस्ट्रेशन के चल रहा था अस्पताल

शिकायत पर कार्रवाई करते हुए CMO ने अस्पताल का जांच करने के लिए एक टीम भेजी। हालांकि, इसकी जानकारी अस्पताल वालों को लग गई थी और वे रफूचक्कर हो गए। आगे की जांच में पता चला कि प्राइवेट अस्पताल बिना रजिस्ट्रेशन के चलाया जा रहा था।