Uttarakhand Breaking- चकराता में फटा बादल, 2 की मौत, एक लापता

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

उत्तराखण्ड, 20 मई 2021

new-modern

प्रदेश में पिछले दो दिनों से हो रही बारिश अब आफत बनकर टूट पड़ी है। पूरे प्रदेश में हो रही बारिश से जनजीवन हलकान है वही देहरादून जिले में चकराता में बादल फटने से दो लोगों की मौत की सूचना है जबकि एक लापता है। यहां भारी नुकसान होने की सूचना है।

यह भी पढ़े…..

Uttarakhand- अस्पतालों में मनमाने शुल्क के विरोध में युकांइयों ने दिया धरना

Uttarakhand- फिर होगा उपचुनाव, सीएम तीरथ किस सीट से बनेंगे विधायक, जल्द होगा निर्णय

देहरादून जिले के चकराता ब्लॉक की कोला ग्रामसभा में बादल फटने से भारी नुकसान हुआ है। जानकारी के अनुसार क्वांसी क्षेत्र में बिजनाड में बादल फटने से एक छानी क्षतिग्रस्त हो गई है। और दो लोगों की मौत हो गई जबकि एक लापता है। हादसे में मुन्ना दास और उसकी बेटी की मौत हो गई है।

बादल फटने से बकरियों, भैंसें, गाय, खच्चर, बैल आदि मवेशियों का भारी नुकसान हुआ है। मौके पर स्थानीय लोगों के साथ एसडीआरएफ और पुलिस की टीम बचाव में जुटी है।

यह भी पढ़े…..

Uttarakhand- उत्तराखंड में आज 110 मौतें, 4492 नये लोगों में कोरोना संक्रमण

Uttarakhand- पूर्व मुख्य सचिव शत्रुघ्न सिंह (Shatrughan Singh) बने सीएम के मुख्य सलाहकार

चमोली जिले में भी बारिश ने हाहाकार मचाया हुआ है। जनपद में भारी बारिश से लामबगड़ क्षेत्र में नाला उफान आने से एक ट्रक नाले के बीच में फंस गया। किसी तरह से उसमें सवार चालव व उसका सहायक अपनी जान बचा पाये। यहां बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग भी क्षतिग्रस्त होने की सूचना है। गढ़वाल के साथ ही कुमाऊं मंडल के कई इलाकों में भी नुकसान हुआ है। सड़कें क्षतिग्रस्त होने की सूचना मिल रही है। भारी भूस्खलन के कारण नेशनल हाईवे 58 ​ऋषिकेश श्रीनगर-कोडियाला और ब्यासी के बीच में बंद है।

गढ़वाल मंडल में बदरीनाथ हाईवे पर भी अतिवृष्टि के कारण लामबगड़ नाला उफान पर आ गया है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos