चेन्नई ने पंजाब को 28 रनों से हराया, चेन्नई की इस जीत से लखनऊ-हैदराबाद ने झेला नुकसान

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

हिमाचल के धर्मशाला में खेले गए सुपर संडे के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को 28 रनों से हराकर आईपीएल 2024 के पॉइंट्स टेबल में उथल-पुथल मचा दी है। इस जीत के साथ चेन्नई ने पांचवें स्थान से तीसरे स्थान पर पहुंच गई है, वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद को 1-1 स्थान का नुकसान हुआ है। जहाँ लखनऊ तीसरे से चौथे, तो हैदराबाद चौथे से पांचवे स्थान पर खिसक गई है।

बता दें, चेन्नई की इस जीत में ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का अहम योगदान रहा। जडेजा ने पहले बल्ले से 43 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली और फिर गेंदबाजी में 3 विकेट लेकर पंजाब के बल्लेबाजी क्रम की कमर तोड़ दी। उनके इस ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द’ मैच चुना गया।

बता दें, मुकाबले में चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए, रविंद्र जडेजा(43), कप्तान ऋतुराज गायकवाड(32), डेरिल मिचेल(30), शार्दुल ठाकुर और मोइन अली के 17-17 की बदौलत चेन्नई ने 167 रन बनाए। ज़वाब में 168 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की शुरुआत खराब रही और टीम कभी भी लय हासिल नहीं कर पाई। जॉनी बेयरस्टो (7), राइली रूसो (0) और कप्तान सैम करन (7) जैसे बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए। तो, प्रभसिमरन सिंह (30) और शशांक सिंह (27) ने कुछ देर टिकने की कोशिश की, लेकिन वो भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए। और पंजाब मुकाबले को 28 रनों से गवां दी।

बता दें, इस जीत के साथ चेन्नई के 11 मैचों में 12 अंक हो गए हैं और टीम अंकतालिका पर तीसरे स्थान पर पहुँच गई है। वहीं पंजाब इतने ही मुकाबले में 8 अंकों के साथ आठवें स्थान पर है। और लगभग-लगभग टीम प्लेऑफ की रस से बाहर है।