News-web

भाई बहन को हुआ एक दूसरे से प्यार और कर ली शादी, मां को भी पसंद आई यह बात फिर मामला पहुंचा यहां तक

Published on:

Sister Becomes Bride of Her Own Brother भाई और बहन का रिश्ता बेहद पवित्र रिश्ता होता है और दोनों ही के बीच एक मर्यादा भी होती है। हमारा समाज भाई और बहन के बीच शादी को कभी भी मान्यता नहीं देता है लेकिन सोशल मीडिया पर पश्चिमी संस्कृति से प्रभावित होकर कई लोग इस रिश्ते की अहमियत को खत्म कर रहे हैं और अब तो नौबत यहां तक आ गई है कि भाई और बहन आपस में शादी कर रहे हैं।

हाल ही में एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है जिसमें एक युवक अपनी सगी बहन से शादी करने की बात कह रहा है। बताया जा रहा है कि राहुल अत्री और नेहा अत्री नाम के युवक और युवती भाई-बहन है। दोनों के बीच कई दिनों से अफेयर चल रहा था। दोनों ने घर से भाग कर शादी कर ली। कई मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है कि दोनों की मां तो राजी हो गई थी, लेकिन पिता राजी नहीं हो रहे थे। इसलिए दोनों ने भागकर शादी करने का फैसला लिया।

शादी से पहले वीडियो में युवक यह कह रहा है कि वह अपनी बहन से बहुत प्यार करता है और दोनों आपसी सहमति से शादी करना चाहते हैं। हालांकि यह वीडियो कहां का है अभी तक पता नहीं चला है।

पहले भी सामने आ चुके हैं कई मामले

बता दें कि भारत में भाई-बहन के बीच शादी के कई मामले लगातार सामने आ रहे हैं। इसी साल जनवरी में झारखंड में डालटनगंज रेलवे स्टेशन पर भाई-बहन ने शादी की थी। दोनों साथ रहने की जिद पर अड़ गए। पलामू के मुख्यालय डालटनगंज रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को एक ममेरे भाई ने फुफेरी बहन की मांग में सिंदूर भर दिया। साथ ही जीने मरने की कसमें खाईं। यह खबर सुनते ही दोनों के परिजन अवाक रह गए। उन्हें कुछ समझ में नहीं आ रहा था। घर में कोहराम मच गया।