पहले बांधे हाथ पैर और फिर मुंह में ठूंसा कपड़ा, अपनी टीचर के साथ छात्र ने किया गंदा काम पुलिस ने किया ऐसे गिरफ्तार

Smriti Nigam
3 Min Read

बिहार से एक निर्मम हत्या की बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि लूटपाट का विरोध करने पर अपराधियों ने एक महिला की हत्या कर दी और अजीब बात यह है कि 44 साल पहले उसके पति की भी कुछ इसी तरह मौत हुई थी और अब डकैतों ने इन्हें इसे भी मार डाला। आईए जानते क्या है पूरा मामला ?

घटना मुंगेर के असरगंज थाना क्षेत्र स्थित रहमतपुर बासा इलाके की है। खुद मुरलीधर उपाध्याय की 70 वर्षीय पत्नी मंजू उपाध्याय घर में अकेली रहती थीं। वह एक सेवानिवृत शिक्षक थे। कुछ अपराधी रात के समय घुसकर डकैती की घटना को अंजाम दे रहे थे। उसका विरोध करने पर आरोपियों ने पहले महिला के हाथ पैर बांधे और फिर उसके मुंह में कपड़ा ठूंस दिया। लूटपाट के बाद अपराधियों ने उसकी हत्या भी कर दी।

1980 में डाकुओं ने उनके पति की भी हत्या कर दी।

सबसे हैरान कर देने वाली बात यह भी है कि 44 साल पहले 1980 में भी डकैतों ने उनके पति को भी कुछ ऐसे ही मारा था। इसी बीच महिला के पति मुरलीधर उपाध्याय ने विरोध किया था। इसके बाद डकैतो ने उनकी भी हत्या कर दी थी। अब ऐसी ही घटना उनकी पत्नी के साथ भी घटी है। मृतक के दो बेटे हैं जो घर से बाहर भागलपुर और देवघर में रहते हैं। सुबह पड़ोसी ने देखा कि महिला के घर पर उनका मुख्य दरवाजा खुला हुआ है और उनका सारा सामान बिखरा पड़ा है। साथ ही महिला बिस्तर पर गिरी पड़ी है। उन्होंने इस बात की सूचना पुलिस को दी।

मौत का कारण क्या है?

महिला की हत्या की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गए। डॉग स्क्वायड और फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल की जांच भी की। मंजू उपाध्याय की मौत का कारण दम घुटना बताया जा रहा है और यह भी बताया जा रहा है कि उनके सिर के पिछले हिस्से पर काफी गंभीर चोट लगी थी जिसे ज्यादा खून बह गया था और उनकी मृत्यु हो गई। हालांकि पोस्टमार्टम के बाद ही यह बात पता चलेगा कि आखिरकार मृत्यु का सही कारण क्या है।

TAGGED: ,