Join WhatsApp Group

News-web

क्या आपने सुना कोरोना नए वेरिएंट ‘FLIRT’ के बारे में, लोगों की बढ़ गई है चिंता, जाने इसके लक्षण और कैसे होगा इससे बचाव

Published on:

कोरोना के नए वेरिएंट FLiRT को लेकर इन दिनों देश-दुनिया के लोग काफी ज्यादा डरे हुए है। आइए जानें इसके बारे में सबकुछ।

कोरोना महामारी का डर अब तक लोगों के दिमाग से नहीं निकला है। इसी बीच अब कोरोना के नए-नए वेरिएंट भी सामने आ रहे हैं। अब एक बार फिर से कोरोना का नया वेरिएंट  ‘FLiRT’ ने दस्तक दी है। इसके कारण एक बार फिर से लोगों में चिंता बढ़ गई है और अब लोग अपने स्वास्थ्य को लेकर काफी परेशान है। अमेरिका में इस नए वेरिएंट के लोगों को पाया गया है और लोग इससे काफी परेशान भी हैं।

आइए कोरोना के नए वेरिएंट FLiRT स्ट्रेन के बारे में सबकुछ जानें:

अमेरिका में COVID-19 के न्यू वेरिएंट ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है। यह नया वेरिएंट ओमिक्रोन की फैमिली माना जा रहा है।ओमिक्रोन कोरोना वायरस का ही स्ट्रेन है। जिसने पूरी दुनिया में बहुत ज्यादा तबाही मचा दी थी भारत में कोरोना की दूसरी लहर का जिम्मेदार ओमिक्रॉन ही था।

जिन्होंने बूस्टर डोज लिया है उन्हें भी खतरा है

हेल्थ एक्सपर्ट्स का कहना है कि जिन लोगों ने कोरोना की वैक्सीन के साथ-साथ बूस्टर डोज लिया था यह बीमारी उनके लिए ज्यादा खतरनाक है। कोरोना के नए वेरिएंट दुनिया के कई हिस्सों में धीरे-धीरे फैल रहा है। इसके कारण लोगों में चिंता बढ़ गई है।

डायबिटीज और दिल के मरीज रहें सावधान

कमजोर इम्यूनिटी वाले लोगों को इस बीमारी से बचकर रहना चाहिए। ऐसा कहा जा रहा है कि वक्त रहते अगर इसे नहीं रोका गया तो यह बुरी तरह फैल सकता है। आपको बता दे की ध्यान रखना है कि कोरोना के नए वेरिएंट बाकी वेरिएंट्स की तुलना में काफी अलग है। खासकर अगर डायबिटीज और दिल की बीमारी के मरीज हैं तो आपको कुछ सावधानियां जरूर बाराती चाहिए। वरना यह वेरिएंट खतरनाक और जानलेवा भी साबित हो सकता है।