Uttarakhand- अस्पतालों में मनमाने शुल्क के विरोध में युकांइयों ने दिया धरना

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

पिथौरागढ़ सहयोगी, 19 मई 2021
कोरोना महामारी के इस समय में मरीजों के साथ निजी अस्पतालों में लूट का आरोप लगाते हुए इसके विरोध में यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपने घरों में सरकार के खिलाफ धरना दिया। साथ ही राज्य सरकार से कहा कि इस मामले का गंभीरता से संज्ञान लें ताकि आम आदमी इस महामारी में इलाज से वंचित ना रहे।

holy-ange-school

यह भी पढ़े…

Uttarakhand- उत्तराखंड में आज 79 मौतें, 4785 नये लोगों में कोरोना संक्रमण

युकां जिलाध्यक्ष ऋषेन्द्र महर, प्रदेश प्रवक्ता दिनेश तिवारी सहित अनेक युवाओं ने नारे लिखे पोस्टरों के साथ धरना दिया। जिसमें उन्होंने कहा सरकार की छूट निजी अस्पताल कर रहे लूट। युकां नेताओं व कार्यकर्ताओं का कहना है कि पिथौरागढ़ से अधिकतर मरीजों को रेफर कर दिया जाता है, क्योंकि यहां अस्पताल मात्र रेफर सेंटर बनकर रह गए हैं।

ezgif-1-436a9efdef

यह भी पढ़े…

Uttarakhand- सोमवार को 3,719 लोगों में संक्रमण की पुष्टि, 136 की मौत

ऐसे में जब लोग यहां से बाहर निजी अस्पतालों में जा रहे हैं तो तो वहां उन्हें बेतहाशा महंगे बेड, ऑक्सीजन, आईसीयू, वेंटिलेटर उपलब्ध हो रहे हैं। सरकार ने पूर्व में गाइड लाइन के तहत जो किराया तय किया है, उसे निजी अस्पताल कतई नहीं मान रहे हैं। उन्होंने इसमें सरकार और निजी अस्पतालों की मिलीभगत का आरोप लगाया।

यह भी पढ़े…

Uttarakhand Corona Update- 4496 नये मामले,181 ने तोड़ा दम

Uttarakhand- विदेशो से Corona Vaccine मंगाने के लिये निकाला गया ग्लोबल टेंडर

जिलाध्यक्ष महर ने कहा कि पूर्व निर्धारित गाइडलाइन में मध्यम बीमार रोगी के लिए ऑक्सीजन बेड का किराया 8000, गंभीर रूप से बीमार रोगी के लिए आईसीयू, ऑक्सीजन 12000 और अति गंभीर रोगी के लिए आईसीयू़, वेंटिलेटर व ऑक्सीजन का किराया 14000 तय है, लेकिन निजी अस्पताल इसका खुलेआम उल्लंघन कर आम नागरिकों के अधिकारों के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं।

युकां प्रवक्ता तिवारी ने कहा कि सरकार द्वारा अस्पतालों को इस तरह की लूट की छूट देना दुर्भाग्यपूर्ण है। सरकार को इस पर तुरंत रोक लगानी चाहिए। अन्यथा यूथ कांग्रेस आंदोलन के लिए बाध्य होगी।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos

Joinsub_watsapp