Uttarakhand Weather: इन चार जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट, अन्य जिलों में ऐसा रहेगा मौसम

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

देहरादून स्थित मौसम विज्ञान विभाग ने आज उत्तराखण्ड में चार जिलों के लिए भारी बारिश और तेज गर्जना के साथ बिजली चमकने की संभावना जताते हुए रेड अलर्ट घोषित किया है। इसके बाद उत्तराखण्ड में आपदा प्रबंधन की आईआरएस प्रणाली के नामित अधिकारी और विभागीय नोडल अधिकारी को सतर्क रहने को कहा गया है।

new-modern


मौसम विज्ञान विभाग उत्तराखंड ने उत्तराखण्ड में 4 जिलों में आज रविवार 16 जुलाई को भारी बारिश की संभावना जताई है। जिन चार जिलों के लिए भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है उन चार जिलों में पौड़ी,हरिद्वार,देहरादून और टिहरी जिले शामिल है।मौसम विज्ञान विभाग ने उत्तराखण्ड के बांकी जनपदों के लिए बारिश का ओरेंज अलर्ट जारी किया है।


मौसम विज्ञान विभाग ने 16 जुलाई को 4 जिलो जबकि 17 जुलाई को 7 जिलो के लिए भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि 17 जुलाई को देहरादून,चंपावत,ऊधमसिंह नगर, टिहरी,नैनीताल,पौड़ी और हरिद्वार जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। 18 जुलाई को पूरे उत्तराखण्ड में बारिश का ओरेंज अलर्ट है,वही 19 जुलाई को पूरे उत्तराखण्ड में बारशि का येलो अलर्ट जारी किया गया है।