शिशु मंदिर अल्मोड़ा में धूमधाम से मना आर्शीवाद समारोह

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

सरस्वती शिशु मंदिर जीवन धाम में आशीर्वाद समारोह धूमधाम से मना। इस कार्यक्रम के माध्यम से कक्षा 5 का एक्जाम देने वाले बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की गई।
11 मार्च को आयोजित एक कार्यक्रम में बच्चों को तिलक लगाया गया। साथ ही दीप प्रज्जवलित कर वंदना की गयी।

कक्षा 5 के सभी बच्चों ने ‘मानवता के मन मंदिर में ज्ञान का दीप जला दो, करुणानिधान भगवन, मेरे भारत को स्वर्ग बना दो।’ गीत गाते हुए एक—एक दीप को प्रज्ज्वलित किया। बच्चों ने एक अच्छा इंसान बनकर भारत को स्वर्ग बनाने की शपथ ली।

इस अवसर पर कक्षा 4 के शिवांक बहुगुणा, सुप्रिया ने कक्षा 5 के विद्यार्थियों का स्वागत करने के साथ ही विद्यालय में उनके साथ बिताए पलों को कविता और गीत रूप में प्रस्तुत किया। कक्षा 5 के अदिति बहुगुणा,अनन्या पांडे,विनायक तिवारी, लकी शर्मा,हर्षिता बोरा और रोहित मंडल ने अपने विचार प्रस्तुत किए।

विद्यालय के आचार्य विनोद जोशी,केदार दत्त मिश्रा,हरीश मेहता,राजेश लोहनी ,लता पाठक ने बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। साथ ही उनसे अपेक्षा की कि वो कक्षा 5 पास करने के बाद नए विद्यालय में जाएं तो अपने प्राथमिक विद्यालय से हमेशा जुड़े रहें। अभिभावक आकांक्षा पांडे जी ने कहा कि शिक्षा तो शिशु कहीं भी पा लेता है पर जो संस्कार बच्चों को इस विद्यालय से मिलते हैं वो सर्वोपरि हैं। कहा कि इस विद्यालय में आकर उनकी बच्ची में बहुत सकारात्मक बदलाव आए हैं।उन्होंने विद्यालय के उत्थान के लिए कुछ धनराशि भी भेंट की। विद्यालय की प्रधानाचार्या पूनम जोशी ने सभी अभिभावकों का धन्यवाद देने के साथ ही शिशुओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। कार्यक्रम का संचालन विद्यालय की शिक्षिका कल्पना बाराकोटी ने की।कक्षा 4 के विद्यार्थियों ने कक्षा 5 के विद्यार्थियों को उपहार भी दिए। इस अवसर पर विद्यालय में अभिभावक कक्षा 4 और 5वी कक्षा के छात्र-छात्राएं सभी शिक्षक, शिक्षिकाएं और कर्मचारी मौजूद रहे।