News-web

विमान के टेक ऑफ करते ही हवाई जहाज से गिरा शख्स, कैमरे में रिकॉर्ड हुआ सब, देखकर सांसे गई थम

Updated on:

आमतौर पर एयरपोर्ट पर स्टाफ द्वारा किसी तरह के लापरवाही की उम्मीद नहीं की जाती है क्योंकि इससे एक बड़ी दुर्घटना हो सकती है लेकिन इंडोनेशिया के एयरपोर्ट पर एक अजीब सी दुर्घटना का वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि जैसे ही विमान उड़ान भरने को तैयार होता है वैसे ही एक फ्लाइट से कर्मचारी नीचे गिर पड़ता है। इस दुर्घटना को देखकर वहां के मौजूद लोगों की चीखें निकल पड़ीं।

एयरपोर्ट में हुई दुर्घटना का वीडियो वायरल

यह मामला इंडोनेशिया के जकार्ता हवाई अड्डे का बताया जा रहा है। एयरबस A320 उड़ान भरने को तैयार था। सारी कार्रवाई लगभग पूरी हो चुकी थी। इसी बीच फ्लाइट में चढ़ने के लिए लगाई जाने वाली सीढ़ी अचानक हटा ली गई। फ्लाइट में एक कर्मचारी मौजूद था, जिसने यह ध्यान नहीं दिया कि सीढ़ी हटाई जा चुकी है। उसने बात करते हुए फ्लाइट से आगे की ओर कदम बढ़ाया और गिर पड़ा।

इस शख्स को गिरता हुआ देखकर वहां के मौजूद लोग चीखने लगे उनके हाथ में कागजात थे वह हवा में बिखर गए। वीडियो में आप देख सकते हैं कि कर्मचारी उतरते वक्त विमान में मौजूद किसी से बात कर रहा था। उसका ध्यान सीढ़ियों पर नहीं था। उसने जैसे ही कदम आगे बढ़ाया वह सीढ़ी से नीचे जाकर गिर गया।

बताया जा रहा है इस मामले में लापरवाही की गई है  विमानन नियमों के उल्लंघन के कारण ही ये घटना हुई है। विमान के दरवाजे खुले होने पर सीढ़ी नहीं हटाई जानी चाहिए थी। जानकारी के अनुसार, जकार्ता हवाई अड्डे के अधिकारियों ने इस घटना की जांच शुरू कर दी है और भविष्य में दुर्घटनाओं को रोकने के लिए उपाय किए जा रहे हैं।

इसके बाद विमान से गिरे कर्मचारी को तुरंत अस्पताल में भर्ती करवाया गय,उसे कोई गंभीर चोट नहीं आई है। एयरपोर्ट पर मौजूद किसी महिला ने इस पूरे घटनाक्रम को अपने वीडियो में रिकॉर्ड कर लिया। वीडियो में महिला को सिखाते हुए सुना जा सकता है। यह वीडियो वायरल हो रहा है और एयरपोर्ट स्टाफ की सुरक्षा को लेकर लोग चिंता भी जाहिर कर रहे हैं।