News-web

बोर्ड परीक्षा में 99.70% अंक पाकर टॉप करने वाली छात्रा की हुई मौत

गुजरात सेकेंडरी और हायर सेकेंडरी शिक्षा बोर्ड में कई छात्रों ने टॉप किया है। टॉप करने वाले छात्र अपनी आगे की पढ़ाई को लेकर काफी खुश थे। वही गुजरात बोर्ड की 10वीं की परीक्षा में टॉप करने वाली एक छात्रा केवल 4 दिन ही जीवित रह पाईं।बोर्ड परीक्षा में टॉप करने की अभी परिवार वालों ने ठीक से खुशियां भी नहीं मनाई थी कि उनकी बेटी इस दुनिया से चल बसीं।

कक्षा 10वीं की परीक्षा का रिजल्ट जारी होने के ठीक 4 दिन बाद यानी 15 मई को हीर घेटिया की मृत्यु हो गई। इस घटना से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। गुजरात बोर्ड कक्षा 10वीं की टॉपर्स में शुमार हीर को 99.70 प्रतिशत अंक मिले हैं। वहीं उन्हें मैथ्स में 100 में से 100 अंक मिले हैं। गुजरात बोर्ड कक्षा 10वीं की टॉपर्स में शामिल मोरबी की हीर का ब्रेन हैमरेज हुआ था और एक महीने पहले ही राजकोट के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में उनका ऑपरेशन हुआ था।

ऑपरेशन के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई और वह घर चली गईं। इसके बाद करीब एक हफ्ते पहले उन्हें फिर से सांस लेने और दिल की समस्या होने लगी थी। उन्हें हॉस्पिटल में आईसीयू में भर्ती कराया गया था।इसके बाद एमआरआई रिपोर्ट से पता चला कि हीर के मस्तिष्क का लगभग 80 से 90 प्रतिशत हिस्से ने काम करना बंद कर दिया था।