बड़ी खबर: रोहित शर्मा भारत की टी20 और वनडे टीम के बाद अब टेस्ट मैचों की भी करेंगे कप्तानी

उत्तरा न्यूज टीम
3 Min Read

विराट कोहली के test match की कप्तानी छोड़ने के बाद fans के मन में लगातार यह सवाल चल रहा था कि भारत का अगला टेस्ट कप्तान कौन होगा, अब इसका जवाब सभी को मिल गया है।रोहित शर्मा भारत की टी20 और वनडे टीम के बाद अब टेस्ट मैचों में भी कप्तानी करेंगे। उन्हें भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली test series के लिए कप्तान बनाया गया है।

चेतन शर्मा द्वारा शाम 4 बजे एक press conference की गई

आपको बता दें कि मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा द्वारा शाम चार बजे एक press conference की गई, जिसमें टीम का ऐलान किया गया। श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज़ के लिए विराट कोहली, ऋषभ पंत और शार्दुल ठाकुर को आराम दिया गया है। शार्दुल ठाकुर को test team से भी आराम दिया गया है। Test team से senior खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे की छुट्टी हो गई है। चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा ने कहा कि दोनों को इस series के लिए नहीं चुना गया है, उन्हें घरेलू क्रिकेट खेलने की छूट दी गई है।

श्रीलंका सीरीज के लिए test team:
रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, प्रियंक पंचाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, केएस भरत, रविचंद्रन अश्विन (फिटनेस पर निर्भर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, सौरभ कुमार

टी-20 series के लिए team india:
रोहित शर्मा (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, जसप्रीत
बुमराह (उप-कप्तान), मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, संजू सैमसन, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, आवेश खानबता दें कि टीम इंडिया अभी वेस्टइंडीज़ के खिलाफ टी-20 सीरीज़ खेल रही है। भारत तीन मैच की सीरीज़ में 2-0 से आगे है, जबकि तीसरा टी-20 मुकाबला 20 फरवरी को खेला जाना है।

श्रीलंका का भारत दौरा
24 फरवरी- पहला टी-20, लखनऊ
26 फरवरी- दूसरा टी-20, धर्मशाला
27 फरवरी- तीसरा टी-20, धर्मशाला
4-8 मार्च- पहला टेस्ट, मोहाली
12-16 मार्च- दूसरा टेस्ट, बेंगलुरु (डे-नाइट)

श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज़ में पूर्व कप्तान विराट कोहली, विकेटकीपर ऋषभ पंत को आराम दिया गया है. वेस्टइंडीज़ के खिलाफ होने वाले तीसरे टी-20 से पहले ही दोनों खिलाड़ी बायो बबल छोड़कर अपने घर चले गए हैं, ऐसे में दोनों की वापसी सीधे टेस्ट सीरीज़ में ही होगी।

Virat Kohli के लिए खास होगी test series
पूर्व कप्तान विराट कोहली के लिए ये सीरीज़ खास होगी, क्योंकि विराट कोहली अभी तक अपने करियर में 99 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। ऐसे में वह इस सीरीज़ में अपना 100वां टेस्ट खेलेंगे, जो मोहाली में होना है। जबकि बेंगलुरु में होने वाला टेस्ट मैच डे-नाइट टेस्ट होगा। लंबे वक्त से एक शतक के इंतजार में बैठे विराट कोहली के लिए मौका होगा कि इस ऐतिहासिक मौके को और भी बेहतर बनाया जाए।