Pithoragarh-निवर्तमान पालिकाध्यक्ष रावत ने बताई अपनी 5 साल की उपलब्धियां

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

पिथौरागढ़। नगरपालिका परिषद पिथौरागढ़ का बोर्ड कार्यकाल शुक्रवार को समाप्त हो गया। इस अवसर पर नगरपालिका परिषद की ओर से इस कार्यकाल के मुख्य विकास कार्यों और उपलब्धियों का ब्यौरा जारी किया गया है। निवर्तमान पालिकाध्यक्ष राजेंद्र रावत ने कहा कि अनुसार सड़कों के निर्माण में डीएसओ सड़क, सिनेमालाइन सड़क, भाटकोट बैटमिन्टन कोर्ट के पास से सीटीओ आवास तक, विवेकानन्द स्कूल – दौला सड़क तथा गडदेवी मन्दिर के पास नाला व हल्का वाहन मार्ग निर्माण, डाटपुल से ऐंचोली की ओर नाला व हल्का वाहन मार्ग और जगदम्बा कॉलौनी में नाले को पाटकर पार्किंग व सड़क निर्माण कार्य शामिल हैं।


वहीं चण्डाक, रई पुल, कृष्णापुरी, सरस मार्केट, माटियानी आरा मशीन के पास, पांडे गांव पुल के पास, टकाना चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी आवास के पास और पर्यावरण मित्र कालौनी धर्मशाला में आधुनिक शौचालय निर्माण किया गया।
इसके अलावा भाटकोट में वर्ष 2005 से अपूर्ण बारात घर को 531 लाख रुपया व्यय कर पूरा किया गया। वहीं पार्किंग व्यवस्था के लिए विवेकानन्द स्कूल मार्ग में 21 गैराज निर्माणाधीन हैं। चण्डाक मोटर मार्ग में मैग्नासाइट फैक्ट्री के पास 287.10 लाख से जल संचय की व्यवस्था और पुनर्चक्रण के साथ-साथ तैराकी प्रशिक्षण व तैराकी की व्यवस्था की गई।


पालिका परिषद के अनुसार इसके अलावा जसुली देवी धर्मशाला का 18.67 लाख रुपया की लागत से सौन्दर्याकरण किया जा रहा है जबकि 53.99 लाख व्यय कर एबीसी सेन्टर का निर्माण पूरा किया गया। पालिका क्षेत्र में निराश्रित गौवंशी पशुओं को गौ-सदन भेजने, घुमन्तु का स्वान बधियाकरण, नैनीपातल में कूड़ा निस्तारण को 829.45 लाख की डीपीआर स्वीकृत कर कार्य प्रारम्भ करने की कार्यवाही अन्तिम चरण में है।


दूसरी ओर बच्चों के मनोरंजन के लिए वर्ष 2019 व 2023 में भव्य बाल मेले का आयोजन, वर्ष 2021 व 22 में शरदोत्सव एवं विकास प्रदर्शनी का आयोजन शामिल है। इसके इतर मुख्यमन्त्री से देव सिंह मैदान सौन्दयीकरण के लिए 2 करोड़ की धनराशि, पिथौरागढ़ में स्वागत प्रवेश द्वार निर्माण को 1 करोड़ की धनराशि स्वीकृत कराने सहित विभिन्न विकास एवं निर्माण कार्यों का ब्यौरा दिया गया है।

Joinsub_watsapp