फूलों से सजा केदारनाथ धाम, भक्तिभाव से करें दर्शन, रील बनाने से बचे, इस बार हुए है यह बदलाव देखिए

उत्तरा न्यूज डेस्क
1 Min Read

अब कुछ ही घंटों में चारधाम यात्रा शुरू होने वाली है। जिसको लेकर बदरी-केदार मंदिर समिति अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने तीर्थयात्रियों से अपील करते हुए कहा की कि भक्तिभाव के साथ बाबा के दर्शन करने आएं, लेकिन सोशल मीडिया की रील बनाने से बचें।

मंदिर समिति भविष्य में मोबाइल पर प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रही है। मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने बताया कि चारधाम यात्रा को लेकर सभी व्यवस्था पूरी कर ली गई है। केदारनाथ धाम में आस्था पथ से लेकर मंदिर तक रेलिंग बनाई गई है। बदरीनाथ धाम में भी व्यवस्था सुदृढ़ की गई है।

ताकि तीर्थयात्री बिना किसी परेशानी दर्शन कर सकें। बताया कि सरकार ने फिलहाल 25 मई तक सभी राज्यों से वीआईपी, वीवीआईपी को दर्शन के लिए न आने का अनुरोध किया है। वहीं, मंदिर समिति ने भी सभी कर्मचारियों, अधिकारियों को सख्त हिदायत दी है कि वह वीआईपी के साथ फोटो खींचने, मालाएं पहनाने से दूर रहें।

उन्होंने ये भी बताया कि दोनों धाम में मास्टर प्लान के अंतर्गत लॉकर बनाए जा रहे हैं। लॉकर में तीर्थयात्री अपने सामान रख सकेंगे। तब मंदिर परिसर में दर्शन के दौरान मोबाइल, कैमरा को पूर्ण प्रतिबंधित किया जाएगा।