News-web

जल्दबाज़ी में अपना विकेट गंवा रहें हैं यशस्वी:- शमी

Published on:

आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का प्रदर्शन उतार-चढ़ाव भरा रहा है। 1 शतक जड़ने के बावजूद उनके बल्ले से लगातार रन नहीं निकल पा रहें हैं, जिस पर टीम इंडिया के अनुभवी गेंदबाज मोहम्मद शमी ने चिंता जताई है। शमी ने कहा कि यशस्वी जल्दबाजी में गलत शॉट खेलकर अपना विकेट गंवा रहे हैं।

शमी ने दी अपनी प्रतिक्रिया

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ यशस्वी जायसवाल ने पहली ही गेंद पर चौका जड़ा, लेकिन अगली ही गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में वे आउट हो गए। इस पर मोहम्मद शमी ने कहा, “मुझे लगता है कि यशस्वी थोड़ा जल्दी में हैं। उन्होंने पहली गेंद पर चौका मारा, लेकिन दूसरी गेंद पर बड़े शॉट की जरूरत नहीं थी।”

शमी ने आगे कहा, “यशस्वी एक प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं और उन्होंने इस सीजन में एक शतक भी लगाया है, लेकिन ऐसा लग रहा है कि वह अपनी लय में नहीं हैं। उन्हें अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देने की जरूरत है।”

खामोश रहा यशस्वी का बल्ला

यशस्वी जायसवाल ने आईपीएल 2024 में अबतक 11 पारियों में 32 की औसत से 320 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक और 1 अर्धशतक शामिल है। बता दें, यशस्वी का पिछला आईपीएल सीजन बेहद ही शानदार रहा; उन्होंने पिछले सीजन 625 रन बनाए थे।

बता दें, दिल्ली के खिलाफ हार के बावजूद राजस्थान रॉयल्स अभी पॉइंट्स टेबल में टॉप-2 में बनी हुई है। टीम अपने बाकी बचे 3 मैच में 2 मुकाबले भी जीत लेती है तो उसके पास फाइनल में पहुंचने के 2 मौके होंगे।