News-web

एयर इंडिया पर एक बार फिर छाए संकट के बादल, 70 फ्लाइट्स करनी पड़ी कैंसिल, जाने क्या है वजह

Published on:

एयर इंडिया एक्सप्रेस एक बार फिर से संकट में आ गई है इसके क्रू मेंबर बड़ी संख्या में एक साथ sick leave पर चले गए।इस वजह से एयरलाइंस को अपनी 70 फ्लाइट्स एक साथ कैंसिल करनी पड़ी। एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक प्रवक्ता का कहना है कि हमारी केबिन क्रू के एक वर्ग ने कल रात आखिरी मिनट में बीमार होने की सूचना दी, जिसकी वजह से उड़ान में देरी हुई और उड़ाने रद्द भी करनी पड़ी। हम इन घटनाओं के पीछे के कारण को समझने के लिए क्रू के साथ बातचीत कर रहे हैं।”

एयरलाइन ने यात्रियों से मांगी माफी

बताया जा रहा है कि एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि हम इस अप्रत्याशित रुकावट के लिए माफी भी मांगते हैं। कैंसिलेशन से प्रभावित हुए यात्रियों को पूरा रिफंड या अन्य किसी डेट के लिए कंप्लीमेंट्री रिशेड्यूलिंग फ्लाइट पेश की जाएगी। आज हमारे साथ उड़ान भरने वाले यात्रियों से यह अनुरोध है कि एयरपोर्ट पर जाने से पहले यह देख ले कि उनकी फ्लाइट प्रभावित हुई है या नहीं ”

एयर इंडिया एक्सप्रेस प्रबंधन पर आरोप

एयर इंडिया एक्सप्रेस केबिन क्रू के यूनियन ने पिछले महीने यह कहा था कि एयरलाइन का प्रबंध काफी मिस मैनेज्ड है और कर्मचारियों के साथ इनका व्यवहार भी समान नहीं है और इंडिया कर्मचारी संघ ने आरोप लगाया था कि मिस मैनेजमेंट की वजह से कर्मचारियों के मनोबल पर भी काफी असर पड़ता है।

एयर इंडिया की फ्लाइट के कैंसिल होने के बाद कुछ यात्रियों ने सोशल मीडिया पर उड़ने अचानक रद्द होने की शिकायत भी की। फ्लाइट कैंसिल होने के बारे में एक्स पर एक यात्री ने पोस्ट पर जवाब देते हुए एयर इंडिया एक्सप्रेस से कहा कि ऑपरेशनल रीजन के कारण फ्लाइट रद्द की गई है।