उत्तराखंड: नेपाल बॉर्डर के आखिरी गांव की बेटी ने कर दिया कमाल,धनिष्ठा ने पास की PCS-J परीक्षा,बनी जज

Smriti Nigam
2 Min Read

उत्तराखंड पीसीएसजे का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया गया है। इस परीक्षा में नेपाल की सीमा से सटे कानड़ी की धनिष्ठा ने भी सफलता का परचम लहराया है।

चम्पावत: धनिष्ठा आर्या के उत्तराखंड न्यायिक सेवा सिविल न्यायाधीश परीक्षा पास करने पर परिजन और ग्रामीण जन बेहद खुश है और सभी लोग उन्हें घर पहुंच कर बधाइयां दे रहे हैं। गांव का नाम रोशन करने के उपलक्ष में ग्रामीणों द्वारा पूरे गांव में मिष्ठान भी वितरित किया जा रहा है।

उत्तराखंड पीसीएस जे के परीक्षा परिणाम में कुल 16 अभ्यर्थियों को सफलता मिली है, जिसमें से 11 लड़कियां हैं। इस परीक्षा में विशाल ठाकुर ने टॉप किया है। सफल अभ्यर्थियों में एक नाम धनिष्ठा आर्य का भी है। यह नेपाल सीमा पर बसे कानड़ी के रहने वाली हैं। रिजल्ट आते ही जब उनके जज बनने की सूचना गाँव वालों को पड़ी तो उन्होंने ख़ुशी जाहिर करते हुए पूरे गांव में मिठाइयां बाँटना शुरू कर दिया, उनका कहना है कि धनिष्ठा ने अपनी मेहनत से गांव का नाम रोशन किया है, जिससे वे बेहद खुश हैं।

एपीओ के पद पर कार्यरत है धनिष्ठा

धनिष्ठा आर्य वर्तमान में उत्तराखंड लोक सेवा आयोग अभियोजन अधिकारियों के पद पर चंपावत जिले में तैनात है। उन्होंने अपने प्रारंभिक शिक्षा गांव से ही की और फिर लखनऊ से 10वीं और 12वीं की परीक्षा पास की। घनिष्ठता ने बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर सेंट्रल यूनिवर्सिटी से बीबीए, एलएलबी की किया है। उनकी पिता प्रेम राम आर्य पीएनबी से सेवानिवृत्त हो चुके हैं और माता शशि किरन यूपी के लखनऊ में खादी ग्रामो उद्योग में वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं। सभी ने उनकी इस उपलब्धि पर खुशी जताते हुए बधाई दी है।