काली नदी खतरे के निशान से ऊपर, अनेक मार्ग हुए बंद

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

पिथौरागढ़। जनपद में पिछले एक दो दिन से लगातार हुई बारिश के कारण नदियों का जलस्तर काफी बढ़ गया है, जबकि काली नदी चेतावनी के स्तर को पार कर गई है। जगह जगह सड़कें बंद हैं। जिसके लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। हालांकि सोमवार सुबह बारिश थम गई और छिटपुट बादलों के बीच अधिकांश समय धूप खिली।

new-modern


पिछले दो दिनों की लगातार बारिश के चलते सोमवार को काली नदी का जलस्तर चेतावनी स्तर 889 मीटर को पार कर 889.40 मीटर पर पहुंच गया। ऐसे में नदी किनारे वाले क्षेत्रों में खतरे की प्रबल सम्भावना बनी हुई है, जिसको लेकर पुलिस और प्रशासन ने लोगों से सुरक्षा और सतर्कता बनाये रखने की अपील की है।


जिले में ये सड़कें रहीं बंद

पिथौरागढ़। जनपद में भूस्खलन से सोमवार अपराह्न तक अनेक सड़कें बंद रहीं। इनमें पिथौरागढ़-तवाघाट और तवाघाट-घट्टाबगड़ राष्ट्रीय राजमार्ग समेत घट्टाबगड़ – सोबला व घट्टाबगड़-जिप्ती मोटर मार्ग, सोबला – दर तिदांग,ऐलागाड़- जुम्मा मार्ग बंद हैं। वहीं पिथौरागढ़ – टनकपुर आल वेदर रोड स्वांला के पास छोटे वाहनों के लिए खोल दिया गया है।भारतोली में मार्ग बंद है जिसे खोलने का कार्य किया जा रहा है। इसके अलावा अनेक ग्रामीण संपर्क मार्ग भी भूस्खलन से बाधित हैं। सभी सड़कों को खुलवाने का कार्य जारी है।