shishu-mandir

बड़ी खबर: उत्तराखंड में यहां नकली दवाओं की फैक्ट्री का हुआ भंडाफोड़ , पढ़िए पूरी खबर

उत्तरा न्यूज टीम
3 Min Read

उत्तराखंड में विधानसभा चुनावी माहौल के बीच इस वक्त की बड़ी खबर उत्तराखंड से सामने आ रही है। खबर है कि उत्तराखंड के उधम सिंह नगर (Udham Singh Nagar Uttarakhand) में कुंडा थाना police ने एक मकान पर छापा मारकर नकली दवाइयों की फैक्ट्री (Fake Medicine factory) का पता लगाया है‌। Police ने मौके से करोड़ों की दवाइयां ओर रॉ मैटेरियल बरामद किया है। वहीं इस दौरान 10 लोगों को हिरासत में लिया गया है । बता दे कि यह जानकारी वरिंदरजीत सिंह ने दी।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

प्रचार को गांवों के दुरह मार्गों से जाने वालो ! इन मार्गों का सुगम नहीं होने का जिम्मेदार कौन है


जानकारी के अनुसार, police को कुंडा थाना क्षेत्र में स्थित एक घर में factory लगाकर branded company की नकली दवाइयां बनाए जाने की सूचना मिली थी। इस सूचना पर police बल ने जब छापा मारा तो मौके पर सिप्ला व अन्य company की नकली दवाओं की बड़ी खेप मिली।

बिहार का ये भिखारी डिजिटल पेमेंट के जरिए लेता है भीख, पीएम मोदी का है भक्त

Factory में लगी थीं 50 लाख की मशीनें

पकड़े गयी नकली दवाओं के जखीरे की कीमत 2 करोड़ रुपये बताई गई है। वहीं factory में करीब 50 लाख रुपये कीमत की मशीनें लगी थीं। Police ने नकली दवाई बनाने की फैक्ट्री से 10 आरोपियों की गिरफ्तारी की है।

जानिए Factory से police ने कौन-कौन सी दवाएं व उपकरण किए बरामद

SSP उधम सिंह नगर बरिंदरजीत सिंह ने कहा कि police को मौके पर 14 पेटी यूरिमैक्स डी, 10 रैपर के कट्टे सिप्ला कंपनी, 10 कट्टे डाई बेसिस, 6 कट्टे मेड स्टार्च, 2 कट्टे माइक्रो क्रिस्टलाइन सैल्यूकोज, 4 कट्टे मैग्निशियम स्टीरेट, 2 प्लास्टिक की थैली, यूरीमैक्स डी की खुली गोलियां 65 किलो बरामद की गई हैं।

वहीं इसके अलावा 16 किलो मैनोसैफ की एक थैली, 51 किलोग्राम वाईक्लेव-25 की दो थैली, एक थैली टेल्मा-40 व 1.5 किग्रा के 3 कट्टे, 6 दवाइयां बनाने वाली बड़ी मशीनें, दवाइयां बनाने के उपकरण की 9 प्लास्टिक की थैलियां, 30 किलोग्राम दवा के पिसे हुए पाउडर की तीन थैली, प्रिंटेड फॉयल के 2 पुलिंदे के साथ ही police ने एक कार बरामद की है।