अल्मोड़ा:: सांस्कृतिक नगरी को शराब नगरी बनाने पर तुली सरकार, कांग्रेस महामंत्री ने लगाया आरोप

editor1
3 Min Read

Almora: Government bent on turning the cultural city into a liquor city, Congress General Secretary alleged

बोले कांग्रेस महामंत्री वैभव पांडे ,अल्मोड़ा नगर में शराब की दुकानों की संख्या में इजाफा होने के बाबजूद मौनी बाबा बनी हैं भाजपा सरकार

अल्मोड़ा, 28 अप्रैल 2024- अल्मोड़ा नगर क्षेत्र के आसपास शराब की दुकानों में ईजाफा किए जाने पर नाराजगी बढ़ने लगी है।


लोगों का आरोप है कि करबला से पांडेखोला के बीच 3 शराब की नई दुकाने खुलने जा रही हैं जबकि बाजार में 3 सरकारी दुकानें पहले से ही नियत हैं, खोल्टा में भी एक आउटलेट है।


इस संबंध में नगर कांग्रेस कमेटी के महामंत्री संगठन वैभव पाण्डेय ने कहा कि अल्मोड़ा नगर में हर चार किलोमीटर में शराब की दुकानें खुल रही हैं और प्रदेश सरकार मौन बनी हुई हैं।


उन्होंने कहा कि करबला से पाण्डेयखोला तक मात्र पांच किलोमीटर की दूरी में शराब की तीन दुकानें खुल रही हैं। छोटे छोटे बच्चों के स्कूल, पेट्रोल पंप,आबादी को भी नजरअंदाज किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अल्मोड़ा एक सांस्कृतिक नगरी व पर्वतीय क्षेत्र हैं । ऐसे में अपना खजाना भरने के लिए भाजपा सरकार शराब की दुकानें पान की दुकानों की तर्ज पर खोलने में जुटी हैं। उन्होंने कहा कि बड़े दुर्भाग्य की बात है कि पहाड़ी संस्कृति की बात करने वाली भाजपा आज सांस्कृतिक नगरी के शराब नगरी बनने पर भी मौन हैं।


उन्होंने कहा कि युवाओं के विकास की बात करने वाली भाजपा सरकार आज युवाओं को तोहफे के रूप में हर मोहल्ले में शराब की दुकान दे रही है। उन्होंने कहा शर्म की बात है भाजपा सरकार के लिए कि देश एवं प्रदेश में उनकी सरकार होने के बाबजूद वे इस दानव रूपी शराब को अल्मोड़ा में बढ़ावा दे रहे हैं।


पाण्डेय ने कहा कि भाजपा को चाहे अपनी संस्कृति,अपने युवाओं की परवाह ना हो लेकिन कांग्रेस पार्टी निश्चित रूप से अपने नगर में जनहित को ध्यान में रखते हुए इन नयी खुल रही शराब की दुकानों का विरोध करेगी और शीघ्र ही चरणबद्ध तरीके से इन शराब की दुकानों के खिलाफ आन्दोलन करेगी।


इसके साथ ही वैभव पाण्डेय ने कहा कि बहुत जल्द वे स्थानीय लोगों के साथ जिलाधिकारी से भी इस सम्बन्ध में वार्ता करेंगे तथा महामहिम राज्यपाल को भी ज्ञापन प्रेषित करेंगे।