कांग्रेस को फिर बड़ा झटका, अरविंद सिंह लवली ने अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, बताई पद छोड़ने की वजह

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से अरविंद सिंह लवली ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। जिसके बाद उन्होंने अपने घर के बाहर प्रेस वार्ता की। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैंने सिर्फ अध्यक्ष पद छोड़ा है। अभी पार्टी नहीं छोड़ी है। मैं किसी पार्टी में शामिल नहीं हूंगा। कहा कि पीड़ा के चलते अध्यक्ष पद छोड़ा है।

अभी कार्यकर्ताओं से बात करूंगा। टिकट को लेकर इस्तीफे की बात गलत है। उनके साथ कांग्रेस नेता राजकुमार चौहान एवं नसीब सिंह भी मौजूद रहे।आपको बता दें कि आज ही लवली ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है। वह कई दिन से प्रदेश कार्यालय नहीं आ रहे थे। वह उत्तर पश्चिमी दिल्ली से राजकुमार चौहान को टिकट नहीं मिलने से नाराज थे। लवली ने मल्लिकार्जुन खरगे को चिट्ठी लिखकर इस्तीफा भेजा है।

जिसमें उन्होंने अपनी नाराजगी की वजह बताई है।अरविंदर सिंह लवली ने कहा, ‘दिल्ली कांग्रेस इकाई उस पार्टी के साथ गठबंधन के खिलाफ थी, जो कांग्रेस पार्टी के खिलाफ झूठे, मनगढ़ंत और दुर्भावनापूर्ण भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के एकमात्र आधार पर बनी थी। इसके बावजूद, पार्टी ने दिल्ली में AAP के साथ गठबंधन करने का फैसला किया।’

लवली ने कहा कि दिल्ली में कांग्रेस को सिर्फ तीन ही सीटें ही दी गईं। लवली इस बात को लेकर भी नाराज बताए जा रहे हैं कि इन तीनों सीटों में दो सीटें बाहरी व्यक्तियों को दी गई।