जानिए कैसे समझदारी से 7 साल की बच्ची ने बचाई आत्महत्या करने जा रही अपनी मां की जान

Smriti Nigam
2 Min Read

अहमदाबाद: गुजरात में अहमदाबाद के पाटन शहर में एक 7 साल की बच्ची ने आत्महत्या का प्रयास करने वाली अपनी मां की जान बचा ली। बताया जा रहा है कि यह घटना बीते गुरुवार रात की है जब घरेलू झगड़े की वजह से लड़की की मां ने अपनी दोनों कलाइयां काट ली और मौके पर कोई नहीं था क्योंकि महिला का पति घर में 7 साल की नाबालिक बेटी को छोड़कर भाग गया था।

बताया जा रहा है कि इस मामले में आत्महत्या को की कोशिश करने वाली मां की बेटी ने बेहद सूझबूझ और समझदारी से काम लिया जबकि उसकी मां की दोनों कलाइयों से खून बह रहा था। लड़की ने फौरन एंबुलेंस हेल्पलाइन नंबर 108 पर कॉल किया। यह बात उसने अपने स्कूल में सीखी थी। बताया जा रहा है कि 108 हेल्पलाइन के अधिकारियों के अनुसार उन्हें एक लड़की का फोन आया जिसने कहा कि उसकी मां की कलाई काटने के बाद बहुत खून बह रहा है।

एक अधिकारी ने बताया कि महिला का पति जेल में रह चुका है और रिहा होने के बाद घर आने पर उसने कथित तौर पर छोटी-छोटी बातों पर पत्नी के साथ झगड़ा शुरू कर दिया था। बार-बार होने वाले झगड़ों से तंग आकर महिला ने अपनी जिंदगी खत्म करने का फैसला किया लेकिन उसकी बेटी की बुद्धिमानी से वह बच गई। बच्चे को आपातकालीन नंबर याद था और उसने हेल्पलाइन सेवा 108 पर कॉल करके एम्बुलेंस बुला ली, जिससे उसकी मां की जान बच गई।

TAGGED: ,