क्या आप जानते हैं दुनिया के उस देश और शहर के बारे में जहां आज भी लोग नहीं पहनते हैं कपड़े?

Smriti Nigam
2 Min Read

देश के लोगों की बात ही निराली है। आप यहां कैसे भी कुछ भी पहने उनके हिसाब से सब अच्छा ही है। कुछ ऐसे भी देश है और शहर भी यहां मौजूद है जहां आपको लोग बिना कपड़ों के दिखाई दे जाएंगे। आज हम आपको कुछ ऐसे ही देश के बारे में बताने वाले हैं जहां के लोग कपड़े नहीं पहनते हैं।

फिर चाहे वो फेस्टिवल हो या फिर कुछ और यहां कपड़े ना पहनने का रिवाज है।

टोक्यो, जापान में गर्म झरनों में स्नान

जापान की राजधानी टोक्यो को कौन नहीं जानता हैं जहां कई सारे फेमस गरम झरने भी मौजूद हैं लेकिन क्या आप जानते हैं की ट्रेडिशनल रूप से जापान के कुछ ऐसे हिस्से भी हैं जहां पुरुष और महिलाएं एक साथ स्नान करते हैं। इस पानी में खास रूप से कई मिनरल्स पाए जाते हैं।

अयाना रिज़ॉर्ट बाली, इंडोनेशिया में स्पा ट्रीटमेंट

इंडोनेशिया बाली में आप इस पर ट्रीटमेंट का मजा ले सकते हैं ,यहां अयाना रिजॉर्ट में आप मसाज करा सकते हैं और सुकून के साथ पूरे ट्रीटमेंट का आनंद उठा सकते हैं।

पोर्टशैच एम वॉर्थरसी, ऑस्ट्रिया में कला महोत्सव

यहां दुनिया का सबसे बड़ा शरीर को पेंट करने वाला फेस्टिवल मनाया जाता है। अगर आपको भी पेंटिग करना आता है, तो इस शहर में शामिल हो

म्यूनिख, जर्मनी में सिटी पार्क

सूत्रों के अनुसार, यहां के लोग 1960 के दशक से ही बिना कपड़ों के घूम रहे हैं। ये यूरोप के सबसे बड़े शहरी पार्कों में से एक है जो लगभग 988 एकड़ में फैला हुआ है। यहां लोग सन बाथ का मजा लेने के लिए पूरी तरह से टॉपलेस हो जाते हैं।