अल्मोड़ा:: ओडला गोविंदपुर में दो मंजिला मकान में लगी आग

editor1
2 Min Read

Almora: Fire broke out in a two-storey house in Odla Govindpur

फायर स्टेशन अल्मोड़ा की टीम ने क्षआग पर 3 घंटे की कड़ी मेहनत और मशक्कत से पाया काबू

अल्मोड़ा, 28 अप्रैल 2024- दौलाघट‌ क्षेत्र के गोविंदपुर ओडला में एक दो मंजिले में आग लग गई। घटना में मकान में रखा घरेलू सामान जल गया, अलबत्ता कोई जनहानि नहीं हुई। जानकारी के अनुसार रविवार तड़के ढाई बजे फायर स्टेशन अल्मोड़ा को ग्राम-आडेला, गोविंदपुर में लकड़ी पत्थर से बने दो मंजिले मकान (बाखली) में आग लगने की सूचना प्राप्त हुई।


सूचना प्राप्त होते ही अग्निशमन अधिकारी महेश चंद्र के निर्देशन में लीडिंग फायरमैन किशन सिंह फायर यूनिट के साथ तत्काल घटनास्थल पर पहुंचे।


ग्राम-आडेला, गोविंदपुर निवासी खीम सिंह, कैलाश सिंह, किशन सिंह के एक साथ बने दो मंजिले मकान (बाखली) में आग लगी थी, जो मुख्य मार्ग से लगभग 100 मीटर की दूरी पर थी, फायर यूनिट द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए मोटर फायर इंजन से 4 डिलीवरी होज पाइप फैलाकर मोटर फायर इंजन से लगातार 3 घंटे तक कड़ी मेहनत और मशक्कत के साथ अग्निशमन कार्य किया गया, अग्निशमन वाहन में पानी समाप्त होने पर गांव के ही पानी के टैंक से पानी लेकर अग्निशमन कार्य कर आग को पूर्ण रूप से बुझाया गया।
ग्रामीणों ने भी आग बुझाने में पूरी मदद की।


आग में किसी भी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई तथा आग में घरेलू सामान, लकड़ी, तख्ते, बल्ली, इत्यादि सामान जल गया।


घटना में तीन लोगों के परिवार बुरी तरह प्रभावित हुए हैं और सर छुपाने का संकट सामने आ गया है, गांव वालों के मुताबिक परिवारों ने पंचायत घर में शरण ली है।
गांव के खीम सिंह नेगी, नंदन सिंह नेगी समेत अन्य‌ ग्रामीणों ने प्रभावित‌ परिवारों की अविलंब मदद करने व समुचित मुआवजा देने की मांग प्रशासन से की है।


अग्निशमन टीम में लीडिंग फायरमैन किशन सिंह
फायर सर्विस चालक उमेश चंद्र सिंह, महिला फायर कर्मी निकिता,महिला फायर कर्मी प्रियंका राणा आदि मौजूद थे।