युवाओं में नशे का सेवन रोकने को जिला प्रशासन सक्रिय

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

सात दिनों में हर स्कूल में एक व्यक्ति तैनात करने के निर्देश

new-modern

पिथौरागढ़। जिला कार्यालय सभागार में जिला अधिकारी डा आशीष चौहान ने नशा मुक्ति अभियान को लेकर बैठक की, जिसमें उन्होंने मुख्य विकास आधिकारी, जिला विकास अधिकारी को चंडाक क्षेत्र में डीपीओ व बीडीओ विण तथा ग्राम प्रधान को शामिल कर इको क्लब बनाने के निर्देश दिए, जिसमें 1 पीआरडी जवान को शामिल करने के साथ ही निगरानी के लिए पेड़ पर सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए ताकि क्षेत्र में होने वाली नशे की गतिविधियों को रोका जा सके।


जिलाधिकारी ने शिक्षा विभाग के अधिकारी को 7 दिनों के अंदर हर स्कूल में एक व्यक्ति तैनात करने के निर्देश दिए, जिसका मुख्य कार्य विद्यालय परिसर में नशे की होने वाली गतिविधियों पर नजर रखना है, ताकि समय रहते ऐसे तत्वों को रोका जा सके। हर माह इसकी मासिक बैठक होगी, ऐसा नहीं करने पर संबंधित विद्यालय के अधिकारी का वेतन रोका जाएगा।


बैठक में जिलाधिकारी ने नगर पालिका द्वारा अब तक शराब की खाली बोतलों से अर्जित धनराशि की जानकारी नहीं देने पर नाराजगी जताई। उन्होंने जनपद में बढ़ रहे नशे के प्रकरणों पर रोक लगाने के लिए 15 दिनों के अंदर बाल विकास विभाग, शिक्षा विभाग, पुलिस विभाग व समाज कल्याण विभाग आदि के साथ एक्शन प्लान तैयार कर नशे के तरीकों का पता लगाने के निर्देश दिए।