shishu-mandir

Bageshwar- कार्य में शिथिलता एवं लापरवाही किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं: डीएम

Newsdesk Uttranews
5 Min Read

बागेश्वर, 13 अप्रैल 2021- Bageshwar- जिलाधिकारी विनीत कुमार की अध्यक्षता में जिला कार्यालय सभागार में वन भूमि हस्तांतरण के संबंध में समीक्षा बैठक आहूत की हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वन भूमि हस्तान्तरण के जो भी प्रकरण हैं, उन पर सभी अधिकारी गंभीरता के साथ कार्य करें ताकि कोई भी जन कल्याणकारी योजना वन भूमि हस्तान्तरण के कारण लंबित न रहें।

new-modern
gyan-vigyan

यह भी पढ़े…

Bageshwar- आंगनबाड़ी कार्यकत्री/सहायिका एवं मिनी कार्यकत्री के पदों पर करें आवेदन

Bageshwar- डीएम ने ली कानून व्यवस्था की बैठक, दिए आवश्यक निर्देश

इस दौरान ईई लोनिवि बागेश्वर ने बताया कि 19 पीलरों में से 10 पीलरों में कार्य पूर्ण कर लिया गया है। जिस पर जिलाधिकारी ने जानकारी चाही गयी तो प्रभागीय वनाधिकारी ने बताया कि उनके द्वारा 2 ही पीलरों पर ही छपान की संस्तुति की गयी है।

saraswati-bal-vidya-niketan

जिलाधिकारी ने लोनिवि की कार्य प्रणाली पर असंतोष व्यक्त करते हुए संबंधित अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए कि कार्य में शिथिलता एवं लापरवाही किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं होगी, इसके लिए उन्हें निर्देशित किया गया कि आगामी एक माह के अंतर्गत उनके अधीन जो भी पीलर एवं कटान व छपान की कार्यवाही की जानी है वे अनिवार्य रूप से कार्य को पूर्ण करना सुनिश्चित करें।

यदि एक माह में कार्य नहीं गया तो संबंधित अधिकारी के विरूद्ध आवश्यक कार्रवाई करते हुए प्रतिकूल प्रविष्टि कार्रवाई की जायेगी।

यह भी पढ़े…

Bageshwar में 6 और 7 अप्रैल को आयोजित होगा मानसिक दिव्यांगजनों हेतु शिविर

Bageshwar- बागेश्वर से दिल्ली जा रही रोडवेज बस दुर्घटनाग्रस्त

उन्होने संबंधित अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि जिन प्रकरणों पर सीए लैंड का मामला है इसके लिए संबंधित उपजिलाधिकारियों के साथ बैठक कर उनका निस्तारण करना सुनिश्चित करें एवं जिन कार्यो में संयुक्त निरीक्षण किया जाना है, उन कार्यो का तत्काल संयुक्त निरीक्षण कर आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। उन्होंने अपर जिलाधिकारी को संबंधित कार्यदायी संस्थाओं के साथ समीक्षा बैठक करने के निर्देश दिये।

बैठक में जिलाधिकारी द्वारा विभागवार वन भूमि हस्तांतरण प्रकरणों पर समीक्षा करते हुए जानकारी प्राप्त की गयी, जिस पर ईई पीएमजीएसवाई बागेश्वर ने अवगत कराया कि उनके द्वारा 12 प्रस्ताव में से 11 पर स्वीकृति प्राप्त हो गयी हैं तथा 10 प्रस्तावों में धनराशि जमा की गयी है व 8 प्रस्तावों में कटान का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। पीएमजीएसवाई कपकोट द्वारा अवगत कराया गया कि उनके द्वारा 14 प्रस्तावों मे धनराशि जमा करा दी गयी है, जिसमें कार्य किया जा रहा है।

यह भी पढ़े…

Bageshwar गैरसैंण मंडल बनाएं जाने के विरोध में आया युवा कांग्रेस दल

Bageshwar News- झूला झूलने के दौरान लगा फंदा(noose), मासूम की मौत

बैठक में जिलाधिकारी द्वारा पेयजल निगम, उप संभागीय कार्यालय, विद्युत विभाग, नगर पालिका, जिला पंचायत, ग्रामीण निर्माण विभाग, चिकित्सा, महाविद्यालय, क्रीड़ा, हाइड्रोपाॅवर, सेना, रिलायंस जीओ आदि विभागों के द्वारा संचालित योजनाओं की प्रकरणों पर भी जानकारी प्राप्त कर आवश्यक दिशा—निर्देश दिए गए।

बैठक के दौरान डीएफओ बीएस शाही ने अवगत कराया कि सडक निर्माण से संबंधित विभिन्न विभागों से 116 प्रस्तावों में से 112 प्रस्ताव आनलाईन किये गये है, जिसमें 79 प्रस्तावों पर सैद्धान्तिक स्वीकृति तथा 9 प्रस्तवों पर विधिवत स्वीकृति प्राप्त की गयी हैं तथा 5 प्रस्ताव नोडल व 18 प्रस्तावक स्तर पर संशोधित हेतु लंबित है। इसके साथ ही अन्य विभाग से 27 प्रस्तावों में से 22 आनलाईन कियें गये है, जिसमें से 9 पर सैद्धान्तिक व 3 पर विधिवत स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है तथा 5 प्रस्ताव नोडल व 8 प्रस्तावक स्तर पर संशोधित हेतु लंबित है।

बैठक में अपर जिलाधिकारी हेमंत कुमार वर्मा, उपजिलाधिकारी बागेश्वर योगेन्द्र सिंह, कांडा राकेश चन्द्र तिवारी, गरूड़ जयवर्द्धन शर्मा, ईई ग्रामीण निर्माण विभाग रमेश चन्द्रा, पेयजल निगम सीपीएस गंगवार, सिंचाई एके जाॅन, जिला क्रीड़ा अधिकारी विनोद वल्दिया, ईओ नगर पालिका राजेदव जायसी, सहायक अभियंता लोनिवि बागेश्वर, कपकोट, सहित संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos