छक्कों की बरसात: SRH ने रचा इतिहास, IPL के एक सीजन में 100 से ज्यादा छक्के मारने वाली बनी टीम

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने आईपीएल के 17वें सीजन में धमाकेदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए आईपीएल में इतिहास रच दिया है। टीम ने इस सीजन 100 से ज्यादा छक्के जड़ने का कारनामा किया है। ऐसा करने वाली वह आईपीएल इतिहास की पहली टीम बन गई है।

new-modern

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने 9 छक्के लगाए, जिसके साथ ही टीम के इस सीजन में कुल छक्कों की संख्या 108 हो गई। आईपीएल के 17वें सीजन में अब तक खेले गए 41 मैचों में सनराइजर्स हैदराबाद छक्के लगाने के मामले में सबसे आगे है। दूसरे नंबर पर आरसीबी है, जिसने 90 छक्के लगाए हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद की इस आक्रामक बल्लेबाजी का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में टॉप 2 स्थानों पर हैदराबाद के ही खिलाड़ी हैं। हेनरिक क्लासेन ने 27 छक्कों के साथ पहला स्थान हासिल किया है, जबकि अभिषेक शर्मा 26 छक्कों के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद के इस प्रदर्शन से साफ है कि टीम ने इस सीजन में आक्रामक रणनीति अपनाई है और बल्लेबाजों को खुलकर खेलने की आजादी दी है। इसका नतीजा यह है कि टीम ने न सिर्फ रनों का अंबार लगाया है, बल्कि विपक्षी टीमों पर भी दबाव बनाए रखा है। बता दें, टीम ने इस सीजन पहले बल्लेबाजी करते हुए, मुम्बई के खिलाफ़ 277 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया, और आरसीबी के 266 रनों के 11 साल से कायम रिकार्ड को ध्वस्त किया। फिर इसी साल उसने आरसीबी के खिलाफ़ 287 रन जड़ डाले, और सबसे बड़े लक्ष्य का अपना ही रिकार्ड फिर तोड़ा। फिर उसने दिल्ली के खिलाफ बोर्ड पर 266 रन बनाए।

हालांकि, आरसीबी के खिलाफ पिछले मैच में हैदराबाद को 35 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा, लेकिन फिर टीम पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर बनी हुई है। हैदराबाद ने कुल 8 मैचों में 5 जीत और 3 हारें हैं।