क्या है ड्राई आइस खाने से बच्चे की मौत के दावे की पूरी सच्चाई

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

आजकल सोशल मीडिया पर एक बच्चे का विडियो खूब वायरल हो रहा है, इस विडियो में दिख रहा है की बच्चे के मूंह से धुआँ निकल रहा है नीचे कैप्शन लिखा है की बच्चे की मौत हो गई है।

new-modern

क्यों वायरल हो रहा है वीडियो

सोशल मीडिया पर वायरल ये वीडियो विचलित कर देने वाला है। इस वीडियो में दिखाई दे रहा है की किसी जगह पर मेला लगा है। ये बच्चा मेले में एक स्टॉल पर खड़ा है फिर स्टॉल के पीछे खड़ा आदमी एक गिलास में कुछ भरकर इस बच्चे को देता है, गिलास से काफी धुंआ निकल रहा है और बच्चा धुएं समेत ही गिलास से वो चीज पी लेता है जिसके कुछ ही समय बाद वो अपना पेट पकड़कर चिल्लाने लगाता है। वीडियो देख कर अंदाजा लगाया जा सकता है की बच्चा दर्द से कराह रहा है और फिर बच्चा बेहोश हो जाता है।

क्या है ड्राई आइस, जिससे निकलता है धुंआ

बता दें की अगर आपके खाने पीने की किसी भी चीज से सफेद गाढ़ा धुंआ निकले तो ये साफ है कि उस चीज में ड्राई आइस या लिक्विड नाईट्रोजन का इस्तेमाल किया गया है और आमतौर पर खाने को थोड़ा फैंसी लुक देने के लिए लोग ऐसी चीजों का यूज करते हैं।

कितना सच है बच्चे की मौत का दावा

ये घटना कर्नाटक के दावणगेरे की है, बताया जा रहा है की बच्चे की मौत का दावा बिलकुल गलत है। कहा जा रहा है बच्चे ने स्मोक बिस्किट खाया था जिस वजह से उसकी तबीयत थोड़ी खराब जरूर हुई थी लेकिन बाद में ठीक हो गया ।