चालान के नाम पर अवैध वसूली का आरोप, एसपी कार्यालय पर किया प्रदर्शन

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

पिथौरागढ़। पुलिस पर चालान के नाम पर अवैध वसूली का आरोप लगाते हुए इसके विरोध में मंगलवार को कांग्रेस के नेतृत्व में व्यापार संघ, टैक्सी संघ, प्रधान संघ, सभासद और बार संघ के पदाधिकारियों ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर प्रदर्शन किया। इस दौरान ज्ञापन देने जा रहे प्रदर्शनकारियों से पुलिस ने ज्ञापन लेने से मना किया तो प्रदर्शनकारियों ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय के बाहर ज्ञापन चिपका कर रोष जाहिर किया।

new-modern


कांग्रेस जिलाध्यक्ष त्रिलोक महर के नेतृत्व में प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि पुलिस द्वारा सुरक्षा और व्यवस्थाओं के नाम पर आजकल दो पहिया और चार पहिया वाहनों के धड़ल्ले से चालान किए जा रहे हैं, जिसमें अत्यधिक धनराशि वसूली जा रही है, जिसको देने में छात्र, युवा और उनके अभिभावक परेशान हैं। कहा कि पुलिस चुन चुन कर चालान के नाम पर हजारों की राशि वसूल रही है, जो पुलिस की कार्य प्रणाली पर प्रश्न चिन्ह खड़ा कर रहा है ।


वक्ताओं ने कहा लगता है पुलिस प्रशासन प्रदेश सरकार के इशारे पर ही वसूली कर रहा है, जिसके खिलाफ उठाई जा रही आवाज भी प्रशासन सुनने को तैयार नहीं है। यह सरासर जन विरोधी है।


चेतावनी दी कि अगर इस तरह की अवैध वसूली रूपी चालान रोक नहीं गए तो पिथौरागढ़ के समस्त संगठन एकजुट होकर पुलिस और सरकार के खिलाफ आंदोलन शुरू करेंगे।
प्रदर्शन में यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव ऋषेन्द्र महर, पूर्व दर्जा मंत्री महेंद्र लुंठी, व्यापार संघ अध्यक्ष तपन रावत, मुकेश पंत, कैलाश जोशी, संतोष गोस्वामी, जीवन वल्दिया, चंचल राम, महिपाल वल्दिया, पवन माहरा, शुभम बिष्ट, करण सिंह, पवन पाटनी, दिनेश बिष्ट शामिल थे।