Almora- वार्ड में गंदगी मिलने पर कर्मचारी की खैर नही,होगी कार्रवाही

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

उत्तरा न्यूज डेस्क
अल्मोड़ा,1 दिसंबर 2021

नगर की सफाई व्यवस्था की शिकायतों को देखते हुए पालिकाध्यक्ष प्रकाश चंद जोशी ने पालिका कर्मचारियों को सख्त रवैया अपना लिया है। उन्होंने सौ फीसदी यूजर चार्जेज वसूलने, खुले में कूड़ा फेंकने पर कार्यवाही करने तथा पाईप लाइन खोदने के नाम पर मलबा छोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के सख्त निर्देश दिए।

new-modern

Almora: विश्व एड्स दिवस (World AIDS Day)पर केमिस्ट एसोसिएशन ने लगाया रक्तदान शिविर

पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी ने बुधवार को पालिका सभागार में अहम बैठक आहूत की। बैठक में पालिकाध्यक्ष ने सख्त लहजे में सभी मातहत कर्मचारियों को कड़े निर्देश दिए। कहा कि सभी कूड़ा वाहनों में अनाउंसमेंट प्रतिदिन किया जाए, नगर की पाइप लाईन डालने वाले के नाम पर खोदी गई मिट्टी छोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

Almora Breaking – स्कूटी सवार पर तेंदुआ का हमला, बाल बाल बचा चालक

साथ ही सभी दुकानदारों को कूड़ादान में ही डाले जाने हेतु जागरूक करने की अपील की गई। और जिनके द्वारा कूड़ा सड़क पर फेंका जाता है उनके खिलाफ उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिए। पॉलिथीन सिंगल यूज प्लॉस्टिक आदि के प्रयोग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए।

पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी ने कहा कि कूड़ा प्रतिदिन नियमित रूप से निस्तारित हो, नगर की सफाई व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रखे जाए। किसी भी वार्ड में कहीं भी गंदगी कूड़ा पाए जाने पर संबंधित कर्मचारी के विरुद्ध कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। डोर टू डोर सूखा गीला कूड़ा अलग-अलग संग्रहित करने के लिए सौ फीसदी यूजर चार्जेज की वसूली करने के निर्देश दिए। गली मोहल्लों में से कूड़ा अभियान चलाने के निर्देश दिए। बैठक में सभासद सचिन आर्य, सौरव वर्मा, तरन्नुम बी, मनोज जोशी, अमित साह, विजय पांडे, जगमोहन बिष्ट, राजेंद्र तिवारी, दीपक वर्मा और अधिशासी अधिकारी श्याम सुंदर प्रसाद और लक्ष्मण सिंह आदि मौजूद रहे।