News-web

“रोहित के हाथों में चमकेगी वर्ल्ड कप ट्रॉफी, वह इसके हकदार” :- युवराज सिंह

Published on:

2007 T20 और 2011 एकदिवसीय वर्ल्ड कप विजेता टीम के हीरो युवराज सिंह ने कहा कि, टीम इंडिया इसबार रोहित शर्मा की कप्तानी में T20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम करेगी। युवराज ने रोहित की कप्तानी और व्यक्तित्व की जमकर तारीफ की और कहा कि, “वह वर्ल्ड कप ट्रॉफी उठाने के हकदार हैं।”

युवराज सिंह ने रोहित शर्मा को एक शांत और समझदार कप्तान बताया जो दबाव भरे हालातों में भी सही फैसले लेने की क्षमता रखते हैं। उन्होंने कहा, “रोहित ने IPL में मुंबई इंडियंस को 5 बार चैंपियन बनाया है, जो उनकी कप्तानी का लोहा मनवाता है। भारतीय टीम को ऐसे ही कप्तान की जरूरत है जो बड़े मैचों में टीम का नेतृत्व कर सके।”

रोहित को नहीं आती थी अच्छी ‘अंग्रेजी’

युवराज ने रोहित के साथ अपने शुरुआती दिनों को याद करते हुए कहा, “रोहित पहले बहुत बुरी अंग्रेजी बोलता था, लेकिन वह हमेशा से ही एक मजेदार और नेक दिल इंसान रहा है। इतनी सफलता के बाद भी वह जमीन से जुड़े हुए हैं और हमेशा हंसी-मजाक करते रहते हैं।”

युवराज सिंह ने आगे कहा कि रोहित शर्मा वर्ल्ड कप ट्रॉफी उठाने के हकदार हैं और वह उन्हें इस खिताब के साथ देखना चाहते हैं। उन्होंने कहा, “रोहित ने भारतीय टीम के लिए कई मैच जिताऊ पारियां खेली हैं और वह एक विस्फोटक बल्लेबाज हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि वह इस बार टीम को चैंपियन बनाएंगे।”

बता दें, रोहित शर्मा T20 इंटरनेशनल में भारत के लिए सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने 151 मैचों में 3974 रन बनाए हैं, जिसमें 5 शतक और 29 अर्धशतक शामिल हैं। वह 2007 T20 वर्ल्ड कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी विजेता टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं।