अमेजन अब एंड्रॉइड पर इन-ऐप किंडल खरीदारी की नहीं करेगा पेशकश

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

[ad_1]

3a8ac9132d74a8c38417d22923cee3a4सैन फ्रांसिस्को, 1 जून (आईएएनएस)। टेक दिग्गज अमेजन ने अपने ग्राहकों को सूचित किया है कि वे अब एंड्रॉइड के लिए किंडल ऐप पर किताबें नहीं खरीद सकते हैं।

सीएनईटी की रिपोर्ट के अनुसार, ग्राहकों को भेजे गए एक ईमेल के अनुसार, किंडल उपयोगकर्ता ई-रीडर के एंड्रॉइड ऐप का इस्तेमाल किताबें किराए पर लेने या खरीदने या किंडल अनलिमिटेड सब्सक्रिप्शन के लिए भुगतान करने के लिए नहीं कर सकते हैं।

इसके बजाय, लोगों को वेब ब्राउजर पर कंटेंट के लिए भुगतान करना होगा और फिर अपने ऐप की डिजिटल लाइब्रेरी के माध्यम से पुस्तकों तक पहुंच प्राप्त करनी होगी।

टेक दिग्गज ने प्रकाशन के लिए ग्राहक नोटिफिकेशन की पुष्टि की।

कंपनी ने ईमेल में कहा कि अपडेट की गई गूगल प्ले स्टोर पॉलिसीस के अनुपालन में बने रहने के लिए परिवर्तन आवश्यक है।

गूगल ने 2020 में स्पष्ट किया था कि ऐप्स को इन-ऐप सुविधाओं और सेवाओं के लिए शुल्क लेने के लिए गूगल प्ले बिलिंग सिस्टम का उपयोग करना चाहिए, जिसमें सदस्यता सेवाओं के अलावा डिजिटल कंटेंट, एक नि:शुल्क ऐप के उन्नत संस्करण और डेटा संग्रहण जैसी क्लाउड सेवाएं शामिल हैं।

बिलिंग सिस्टम का उपयोग ऐप में किराने का सामान और कपड़े जैसी भौतिक वस्तुओं की बिक्री या पीयर-टू-पीयर भुगतान या जुआ ऐप में की गई खरीदारी के लिए नहीं किया जाता है।

गूगल अपने प्ले स्टोर बिलिंग सिस्टम पर लेनदेन में 15 प्रतिशत की कटौती करता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि जनवरी में फीस में 30 फीसदी की कटौती की गई थी।

–आईएएनएस

एसकेके/एएनएम

[ad_2]

Source link