News-web

बिग ब्रेकिंग — पिंडारी ग्लेशियर में हिमस्खलन में फंसे 13 अमेरिकन ट्रैकर और 2 गाइड, तलाश जारी

Published on:

breaking

उत्तराखण्ड के बागेश्वर जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है।यहां पिंडारी ग्लेशियर में हिमस्खलन के कारण 13 ट्रैकर और दो गाइड फंस गए है। एसडीआरएफ की टीम ट्रैकर को रेस्क्यू करने में जुट गई है। अभी तक तलाशी अभियान चल रहा है लेकिन किसी ट्रैकर का रेस्क्यू नही हो सका है। जानकारी के अनुसार पिंडारी जीरो प्वाइंट से आगे हिमस्खलन में यह ट्रैकर फंसे हुए है। इनमें 13 अमेरिकन नागरिक है। इन पर्यटकों का सामान बर्फ की नीचे दब गया है जबकि ट्रैकर सुरक्षित हैं और जीरो प्वाइंट में हैं।


घटना की सूचना बागेश्वर जिला प्रशासन को शुक्रवार की सुबह मिली। इसके बाद जिलाधिकारी ने राहत और बचाव के लिए टीम भिजवाई।
पिंडारी ग्लेशियर में प्रशिक्षण के लिए गए 13 ट्रैकर और 2 गाइड
हिमस्खन की चपेट में आने से फंस गए,इनमें से 13 विदेशी नागरिक है। इसकी सूचना मिलने के बाद प्रशासन ने बचाव अभियान शुरू कर दिया है,एसडीआरएफ की टीम ट्रैकरो को रेस्क्यू करने की कोशिश में जुटी हुई है।


पिंडारी ग्लेशियर में प्रशिक्षण के लिए गए 13 ट्रैकर और 2 गाइड हिमस्खन की चपेट में आने से फंस गए,इनमें से एक विदेशी नागरिक है। इसकी सूचना मिलने के बाद प्रशासन ने बचाव अभियान शुरू कर दिया है,एसडीआरएफ की टीम ट्रैकरो को रेस्क्यू करने की कोशिश में जुटी हुई है।


ट्रैकरों की सहायता के लिए शासन ने आवश्यक व्यवस्था मय मेडिकल किट, एम्बुलेंस, चिकित्सक टीम, खान पान व्यवस्था के लिए संबंधित विभागों को निर्देश दिए है।

एसडीआरएफ की टीम ट्रैकरों की सुरक्षित वापसी के लिए मय आवश्यक रेस्क्यू उपकरणों व सामान लेकर घटनास्थल के लिए रवाना हो चुकी है। यह टीम खाती गांव से आगे पैदल ट्रेक पर पहुंची है।