अल्मोड़ा में शिखर तिराहे से जाखनदेवी तक बिछेगी सीवर लाइन(Sewer line), एक माह तक यातायात‌ के लिए बंद रहेगी सड़क

editor1
3 Min Read

Sewer line will be laid from Shikhar Tiraha to Jakhandevi in ​​Almora, the road will remain closed for traffic for a month

अल्मोड़ा, 14 दिसम्बर 2023 – उपजिलाधिकारी सदर जयवर्द्वन शर्मा ने बताया कि अल्मोड़ा शहर के शिखर तिराहे से जाखनदेवी, ऐड़ाद्यों फर्नीचर तक सीवर लाईन(Sewer line) बिछायी जानी है।

उन्होंने बताया कि उत्तराखण्ड पेयजल संस्थान निगम द्वारा अवगत कराया गया कि शिखर तिराहे से जाखनदेवी, ऐड़ाद्यो फर्नीचर तक सीवर लाईन (Sewer line)बिछाने का कार्य शीघ्र ही किया जाना है।


विभाग ने उक्त कार्य को कराये जाने हेतु एक माह का समय लगने तथा कार्य अवधि में शिखर तिराहे से जाखनदेवी मार्ग में यातायात पूर्णतः बन्द किया जाना आवश्यक बताया है।


उन्होंने बताया कि जनप्रतिनिधियों/व्यापार मण्डल/टैक्सी यूनियन/होटल एसोशिएसन के साथ हुई वार्ता के क्रम में इस कार्य को विद्यालय शीतकालीन अवकाश के दौरान कराए जाने पर सहमति बनी जिससे स्कूली वाहनों की यातायात व्यवस्था में प्रतिकूल प्रभाव न पड़े।

इसलिए इस सीवर लाईन (Sewer line)के कार्य को सहमति के आधार पर विभाग जल संस्थान द्वारा 2 जनवरी, 2024 से किया जायेगा। उपजिलाधिकारी द्वारा सम्बन्धित विभाग को निर्देश दिये कि इस कार्य को ऐड़ाद्यौ फनीर्चन से प्रारम्भ करते हुए शिखर तिराहे की तरफ समाप्त किया जाय तथा यह भी सम्भावना तलाश ली जाय कार्य अवधि में उपरोक्त मोटर मार्ग में दुपहिया वाहनों का संचालन हो सके तथा कार्य एक माह से कम समय में पूर्ण कर लिया जाय।

उन्होंने सम्बन्धित विभाग को यह भी निर्देश दिये कि कार्य प्रारम्भ करने से पूर्व समस्त निर्माण सामग्री एवं उपकरणों की उपलब्धता सुनिश्चित कर ली जाय। किसी भी स्थिति में सामग्री एवं उपकरणों के अभाव में निर्माण कार्य प्रभावित न हो।

उन्होंने सम्बन्धित विभाग को यह भी निर्देश दिये कि कार्य स्थल के दोनों तरफ आवश्यक सूचना/यातायात परिर्वतन के सम्बन्ध में आम सूचना प्रदर्शित करें साथ ही कार्य स्थल में ठेकेदार तथा विभाग के अभियन्ताओं के मोबाईल नम्बरों को भी प्रदर्शित करें। उन्होंने पेयजल संशाधन विकास एवं निर्माण निगम एवं लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि दोनों कार्यदायी संस्थायें आपसी समन्वय से कार्य करें।

Joinsub_watsapp