चलती ट्रेन से गिरे युवक की महिला पुलिसकर्मी ने बचाई जान, बनी फरिश्ता

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

लक्सर रेलवे स्टेशन पर उस समय हड़कंप मच गया जब एक युवक चलती ट्रेन से गिर गया और प्लेटफार्म के बीच फंस गया। इस दौरान वहाँ मौजूद महिला पुलिसकर्मी उमा ने अपनी बहादुरी और सूझबूझ का परिचय देते हुए युवक की जान बचाई।

गौरतलब हो, रविवार दोपहर ट्रेन संख्या 13151 कलकत्ता-जम्मूतवी एक्सप्रेस लक्सर रेलवे स्टेशन पर रुकी हुई थी। इसी दौरान एक यात्री खाने का सामान लेने के लिए नीचे उतरा। तभी अचानक ट्रेन चलने लगी। यात्री जल्दबाजी में ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करने लगा, लेकिन उसका पैर फिसल गया और वह प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच फंस गया।

इस घटना को देखकर वहाँ मौजूद महिला जीआरपी कर्मी उमा तुरंत हरकत में आईं। उन्होंने बिना समय गंवाए युवक को अपनी ओर खींचा और ट्रेन के गुजरने तक उसे पकड़े रखा। ट्रेन के गुजरने के बाद युवक को सुरक्षित बाहर निकाला गया।

बता दें, जीआरपी थाना अध्यक्ष संजय शर्मा ने बताया कि महिला कांस्टेबल उमा ने अपनी सूझबूझ से यात्री की जान बचाई है। उन्होंने बताया कि ट्रेन रुकने के बाद यात्री को रवाना कर दिया गया और उसे कोई चोट नहीं आई है।

महिला पुलिसकर्मी उमा की बहादुरी और सूझबूझ की हर कोई सराहना कर रहा है। इस घटना से एक बार फिर साबित हो गया है कि पुलिसकर्मी हर समय लोगों की सुरक्षा के लिए तत्पर रहते हैं।