shishu-mandir

फ्रेंच ओपन बैडमिंटन में सात्विक साईराज और चिराग ने युगल खिताब किया अपने नाम

Smriti Nigam
2 Min Read

फ्रेंच ओपन बैडमिंटन में सात्विक साईराज और चिराग ने अपना जलवा बिखरे है। दोनों ने युगल खिताब जीतकर भारत का नाम एक बार फिर से रोशन कर दिया है। टूर्नामेंट के फाइनल में दोनों चीन के ताइपे के ली जे ह्युई और यांग पो ह्वेन को हराकर पुरुष युगल का खिताब अपने नाम किया।

new-modern
gyan-vigyan

मौजूदा विश्व चैंपियन जोड़ी के खिलाफ अपना पहला गेम आसानी से जीतने के बाद सात्विक और चिराग ने दूसरे गेम में कोरियाई जोड़ी को भी दमदार तरीके से हराया और उसे वापसी का कोई मौका नहीं दिया। भारतीय जोड़ी ने यह मुकाबला केवल 40 मिनट में जीत लिया। इसके बाद फाइनल में भारतीय जोड़ी ने चीनी ताइपे के ली झे हुई और यांग पो ह्वान को हराया। इस जोड़ी ने सेमीफाइनल में जापान के ताकुरो होकी और यूगो कोबायाशी को हराया था।

saraswati-bal-vidya-niketan

इस साल तीसरा फाइनल खेल कर इन्होंने पहला खिताब जीत लिया है। भारतीय जोड़ी ने इस साल लगातार तीसरी बार फाइनल में जगह बनाई है हालांकि इस साल एक भी किताब नहीं जीत पाई थी लेकिन रविवार को दोनों ने अपना पहला खिताब जीत लिया। फ्रेंच ओपन में यह जोड़ी तीसरी बार फाइनल में आई है। सात्विक साईराज और चिराग ने शनिवार को खेले गए सेमीफाइनल में कोरिया की जोड़ी को 21-13, 21-16 से हराया था।