24 घंटे बाद ड्रग्स सौदागर बनमीत नरूला के घर से वापस लौटी ED, बनमीत के भाई को किया गिरफ्तार

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read

देहरादून ईडी की टीम अमेरिका में ड्रग्स बेचने और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपी बनमीत नरूला के घर की तलाशी लेकर लौट आई है। पुलिस सूत्रों के अनुसार ईडी को कई महत्वपूर्ण दस्तावेज मिले है। साथ ही बनमीत के एक परिवारिक सदस्य परमिंदर सिंह को गिरफ्तार भी किया गया है। बता दें कि, बनमीत हल्द्वानी तिकोनिया निवासी है।

बीते दिन शुक्रवार को सुबह पांच बजे ईडी व देहरादून पुलिस हल्द्वानी पहुंची। ईडी व देहरादून पुलिस ने बनमीत के घर की घेराबंदी कर तलाशी लेना शुरू कर दिया, साथ रातभर बनमीत के परिजनों से पूछताछ की। कई महत्वपूर्ण दस्तावेज की जांच की। बैंक में लेनदेन के मामले की जांच के लिए दस्तावेज कब्जे में लिए हैं।

बनमीत नरूला अप्रैल 2019 में लंदन में गिरफ्तार हुआ था। मार्च 2023 में उसे अमेरिका प्रत्यर्पित किया गया। इसी साल जनवरी में उसने अपना जुर्म स्वीकार किया था। अमेरिका कोर्ट ने बनमीत को डार्क वेब में ड्रग्स बेचने के आरोप में पांच साल की सजा सुनाई है। वह जेल में बंद है। बनमीत से 150 मिलियन डालर जब्त करने का भी आरोप है। वही बता दें कि बनमीत नरूला के भाई परमिंदर जिसे ईडी अपने साथ लेकर गई है उस पर वर्ष 2020 में पंतनगर थाने में ड्रग्स तस्करी का केस दर्ज है।

पूर्व में पुलिस उसे गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। सूत्रों के अनुसार रुद्रपुर में परमिंदर और बनमीत की दवा फैक्ट्री थी। जो अब बंद हो चुकी है। इस फैक्ट्री से दोनों भाई कूरियर से ड्रग्स भेजते थे। शुक्रवार को सुबह पांच बजे ईडी हल्द्वानी में बनमीत के घर पहुंची थी।